Home Bhopal Special पेट्रोल और डीजल की कीमतें 10-15 रु. ली घटाना थी : कमलनाथ….

पेट्रोल और डीजल की कीमतें 10-15 रु. ली घटाना थी : कमलनाथ….

6
0
SHARE

भोपाल:प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा क्रूड ऑयल से डेढ़ रुपए एक्साइज ड्यूटी कम करने को जनता के साथ छलावा बताया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार महीनों में पेट्रोल-डीजल के जो दाम बढ़े हैं, उसे देखते हुए यह बहुत कम है। यदि वास्तव में सरकार  जनता को राहत देना चाहती है तो उसे एक्साइज ड्यूटी इतनी घटाना चाहिए कि  पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम से कम 10 से 15 रुपए घट सके।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का प्रभाव सीधा-सीधा आर्थिक गतिविधियों पर पड़ता है। नाथ ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार के कार्यकाल में  क्रूड ऑयल124 डालर प्रति बैरल था, तब पेट्रोल-डीजल के भाव 55-60 रुपए थे।  आज जब क्रूड ऑयल 70-75 डालर प्रति बैरल है तब पेट्रोल 92 रुपए  प्रति लीटर तक बिक रहा है। बावजूद इसके  केंद्र की मोदी सरकार को जनता की जरा भी चिंता नहीं है।

कमलनाथ ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है कि उसने सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की शिकायत को झूठी बताते हुए जो तथ्य प्रस्तुत किए हैं, उन्हें साबित करे। नाथ शुक्रवार को पीसीसी में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत के चुनाव आयोग की साख है। उनकी शिकायतों और सुझावों का भी सम्मान किया जाता रहा है, लेकिन यह पहली बार हो रहा है कि हमारी शिकायत को भी झूठी बता दिया गया।

 Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here