Home Una Special ऊना में सेटेलाइट सेंटर का मार्ग प्रशस्त…

ऊना में सेटेलाइट सेंटर का मार्ग प्रशस्त…

8
0
SHARE

ऊना। बहुप्रतीक्षित पीजीआई सेटेलाइट सेंटर का मार्ग प्रशस्त हो गया है। क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मलाहत में सोमवार को पीजीआई चंडीगढ़ के सेटेलाइट केंद्र की स्थापना के लिए जिला प्रशासन ने 402 कनाल भूमि को हस्तांतरित कर दिया।

पीजीआई चंडीगढ़ की टीम सोमवार को चिन्हित जमीन पर कब्जा लेने ऊना पहुंची। उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने जमीन हस्तांतरण का पत्र पीजीआई चंडीगढ़ की टीम को सौंपा। इससे पहले पीजीआई चंडीगढ़ की टीम जिसमें माइक्रो बायोलॉजी के हेड डॉ. अरुण आलोक चक्रवर्ती, पैरासाइटॉलोजी विभाग के हेड डॉ. आरके सहगल, अस्पताल प्रशासन विभाग के प्रो. विपिन कौशल सहित अन्य अधिकारियों ने ऊना के मलाहत में पीजीआई सेटेलाइट केंद्र के लिए चिन्हित जमीन का दौरा किया। इसके बाद उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने चिन्हित भूमि को हस्तांतरित करने का पत्र पीजीआई की टीम को सौंपा। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

गौर हो कि केंद्र सरकार ने ऊना के लिए पीजीआई चंडीगढ़ का सेटेलाइट केंद्र मंजूर किया है। इसके निर्माण कार्य पर लगभग 500 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। इस केंद्र के लिए जमीन हस्तांतरित हो जाने से अब पीजीआई चंडीगढ़ के सैटेलाइट केंद्र के शिलान्यास कार्य का भी जल्द भूमि पूजन होने की संभावना बढ़ गई है। ऊना में इस केंद्र के स्थापित हो जाने से लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवाओं के प्रदेश से बाहर का रुख नहीं करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here