Home Una Special 158 स्कूलों में शुरू हुई प्री प्राइमरी कक्षाएं..

158 स्कूलों में शुरू हुई प्री प्राइमरी कक्षाएं..

16
0
SHARE

ऊना। जिले में भी प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। ऊना में 158 सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू हो गई हैं। जिले में 520 के करीब प्राथमिक स्कूल हैं। इनमें से अभी तक 158 स्कूलों में ही नर्सरी की कक्षाएं शुरू हो पाई हैं।

शिक्षा विभाग बाकी 332 स्कूलों में भी धीरे-धीरे नर्सरी कक्षाएं शुरू करेगा। इन स्कूलों में अभिभावकों की ओर से नन्हे-मुन्हें बच्चों का दाखिला करवाया जा रहा है। शिक्षा खंड अंब के तहत 26 प्राथमिक स्कूलों में, शिक्षा खंड बंगाणा के तहत 34, शिक्षा खंड गगरेट-1 के तहत 25, शिक्षा खंड ऊना के तहत 27, शिक्षा खंड गगरेट-2 के तहत 22 और शिक्षा खंड हरोली के तहत 24 प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी की कक्षाएं शुरू की गई हैं। यहां पर नन्हे-मुन्हें विद्याथियों के दाखिले भी किए जा रहे हैं। नर्सरी कक्षाओं में 10 अक्तूबर तक दाखिल होंगे।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोगिंद्र सिंह कुटलैड़िया ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से प्राथमिक स्कूलों में नर्सरी कक्षाएं शुरू करना सराहनीय कदम है। सरकारी स्कूलों में इन विद्यार्थियों को निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान की जाएगी।
जिला शिक्षा उपनिदेशक एचआर गुलेरिया ने बताया कि जिले में 158 सरकारी स्कूलों में नर्सरी कक्षाएं शुरू कर दी हैं। इन स्कूलों की नर्सरी कक्षा में करीब एक हजार तक के दाखिले हो चुके हैं। हालांकि शिक्षा विभाग की ओर से नर्सरी कक्षाओं में दाखिलों की उचित सूची बनाई जाएगी। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here