Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए खींचतान के बीच दिल्ली पहुंचे सुक्खू-कुलदीप…

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए खींचतान के बीच दिल्ली पहुंचे सुक्खू-कुलदीप…

8
0
SHARE

हिमाचल कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान के बीच पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं एआईसीसी सदस्य कुलदीप सिंह राठौर हाईकमान से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि हाईकमान के समक्ष दलील दी गई है कि शिमला सीट से कांग्रेस को जीत दिलानी है तो पार्टी अध्यक्ष भी अपर एरिया से बनाया जाए।

अब देखना यह है कि सुक्खू विरोधियों की यह मुहिम कितना रंग लाती है। पार्टी सूत्रों से मालूम हुआ है कि सुक्खू एआईसीसी महासचिव अहमद पटेल से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने प्रदेश में पार्टी से जुड़े मसलों को लेकर विचार-विमर्श किया। संगठन को लेकर भी चर्चा की। प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की ओर से चलाई जा रही गतिविधियों को लेकर भी बातचीत की गई प्रदेश में संगठन की गतिविधियों को लेकर भी अवगत कराया गया। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता और सीडब्ल्यूसी से स्थायी सदस्य आनंद शर्मा से भी मुलाकात की। माना जाता है कि सुक्खू आनंद शर्मा के करीबी नेताओं में शामिल हैं।

दूसरी ओर, एआईसीसी सदस्य और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व मुख्य प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर भी दिल्ली में डेरा जमाए हैं। प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर चल रही खींचतान को लेकर राठौर के दिल्ली दौरे को अहम माना जा रहा है। सूत्रों से मालूम हुआ है कि कुलदीप राठौर ने भी पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा और अन्य केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की है। उन्होंने पार्टी से जुड़े मसलो को लेकर चर्चा की है। सुक्खू के विरोधी आनंद शर्मा के करीबी माने जाने वाले कुलदीप राठौर को पार्टी प्रदेशाध्यक्ष बनाना चाहते हैं। इस दिशा में कितनी सफलता मिलती है, यह तो समय ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here