Home राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनाव के लिए वोटिंग के बीच मुठभेड़ एक जवान शहीद,...

जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनाव के लिए वोटिंग के बीच मुठभेड़ एक जवान शहीद, आतंकी ढेर…

4
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग आज सुबह छह बजे से जारी है. अलगाववादियों, राजनीतिक दलों के बहिष्कार और आतंकी हमलों की धमकी को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गए हैं. इस बीच पुलवामा के बाबगुंड गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. कई अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका है.

पुलिस ने कहा, “छिपे हुए आतंकवादियों को चुनौती दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. शाबीर अहमद डार का एक आतंकवादी मारा गया. घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.” एहतियात के मद्देनजर प्रशासन ने पुलवामा में कर्फ्यू लगा दिया है

देर रात उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावीद अहमद के वारपुरा स्थित घर में उन पर गोलियां चलाईं. अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जम्मू-कश्मीर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के तौर पर शामिल हुए अहमद को अभियान से जुड़े आधार पर ‘फॉलोवर’ (पुलिस कॉंस्टेबल व्यवस्था में प्रवेश का स्तर) बनाया गया था.

जम्मू-कश्मीर में आज जिन 44 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं उनमें 20 शहर के व्यावसायिक क्षेत्र में हैं। घाटी में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से वहां मतदान का प्रतिशत आमतौर पर कम रहा है. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी के 13 वार्डों में मतदान का प्रतिशत ऊंचा रहने की संभावना है. वैसे तो राज्य में तीसरे चरण में 207 वार्डों में चुनाव का कार्यक्रम है लेकिन 100 वार्डों में ही मतदान होगा. उनमें 56 जम्मू के सांबा जिले में और घाटी में 44 वार्ड हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here