Home स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारत की बैटिंग को लेकर कोहली ने कही...

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारत की बैटिंग को लेकर कोहली ने कही ये बड़ी बात…

6
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी अपने बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा, ‘मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि खिलाड़ी फिट हैं और रनों के भूखे हैं. मुझे लगता है कि यह मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था. राजकोट की तुलना में यहां पहली पारी बेहद चुनौतीपूर्ण था.’भारत ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत ली.

उन्होंने कहा, ‘अगर आप तीन खिलाड़ियों (इंग्लैंड में हनुमा विहारी, शॉ और पंत) को देखें तो उन्होंने मौके का अच्छा फायदा उठाया है. मेरा मानना है कि ये सभी चीजें भारत के लिए बहुत अच्छा है.’भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया. भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

कप्तान ने कहा, ‘उमेश ने शानदार गेंदबाजी की. शार्दुल के चोटिल होने के बाद उन्होंने 10 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. अच्छे गेंदबाज चुनने के लिए पहले हमें काफी दिमाग लगाना पड़ता था, लेकिन अब गेंदबाजों को लेकर हम अच्छी स्थिति में हैं.’कोहली ने कहा कि वह अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से अधिक साझेदारी चाहते थे. उन्होंने कहा, ‘रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने नॉटिंघम में भी रन बनाया था और हम मैच जीते थे. पंत के साथ उनकी साझेदारी को हम और बड़ी साझेदारी के रूप में देखना चाहते थे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here