Home Una Special 20 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश..

20 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश..

13
0
SHARE

ऊना। चिंतपूर्णी में चल रहे शारदीय नवरात्रे के पांचवें दिन माता रानी के दरबार में भक्तों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। पहले चार नवरात्रों को छोड़कर रविवार को मां के दरबार में भक्तों की आवाजाही बनी रही।

श्रद्धालु दर्शन पर्ची के साथ लाइनों में लगकर माता रानी के दर्शन करते रहे। मंदिर प्रशासन ने रविवार रात एक बजे ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए थे। अभी तक मेला शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा है। मेला क्षेत्र में व्यवस्था भी बेहतर देखने को मिल रही है। मेले के दौरान सफाई व्यवस्था का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। शनिवार को एक श्रद्धालु ने 600 ग्राम का चांदी का छत्र गुप्त दान के रूप में चढ़ाया। शनिवार को चढ़ावे के रूप में 8 लाख 97 हजार 869 रुपये नकदी के रूप में प्राप्त हुए। जबकि कनाडा के 20 डॉलर, तीन ग्राम सोना, 750 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में मंदिर न्यास को प्राप्त हुई है।

अभी तक नवरात्रों में ट्रैफिक व्यवस्था भी पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त दिख रही है। मंदिर रोड पर प्रशासन द्वारा भिखारियों पर शिकंजा कसने के लिए कोई कार्रवाई होती नहीं दिखाई जा रही है। भीख मांगने वालों से मंदिर रोड पर श्रद्धालु परेशान हैं। श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी का प्रबंध भी न्यास की ओर से किया गया है। मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा ने बताया कि रविवार को बीस हजार के करीब श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई है। मंदिर न्यास श्रद्धालुओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रख रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here