Home फिल्म जगत Movie Review : “बधाई हो” ….

Movie Review : “बधाई हो” ….

6
0
SHARE

साल 2015  में डायरेक्टर अमित रव‍िंद्रनाथ शर्मा ने अर्जुन कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और मनोज बाजपेयी को लेकर फिल्म तेवर बनाई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन अब 3 साल बाद अमित ने “बधाई हो” के साथ वापसी की है.बधाई हो के ट्रेलर से लोगों के भीतर फिल्म देखने का उत्साह बढ़ चुका है. फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार है. आइए जानते हैं आखिरकार कैसी बनी है यह फिल्म.

फिल्म की कहानी दिल्ली के कौशिक परिवार की है, जहां घर में पिता (गजराज राव), मां (नीना गुप्ता) के साथ उनका बेटा नकुल कौशिक (आयुष्मान खुराना) रहते हैं. नकुल को रेने (सान्या मल्होत्रा) से मोहब्बत है और दोनों का रोमांस परवान चढ़ता रहता है. तभी अचानक से  नकुल के घर में भूचाल मच जाता है. दरअसल, नकुल की मम्मी प्रेग्नेंट हो जाती हैं और फिर कहानी में बहुत सारे उतार चढ़ाव शुरू हो जाते हैं. आस पास के लोगों द्वारा तंज कसने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है. मजेदार अंदाज में कहानी आगे बढ़ती है और अंततः क्या होता है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म की कहानी बहुत ही दिलचस्प और लीक से हटकर है. जिसकी वजह से इसके ट्रेलर का अपने आप में बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है. जो बातें ट्रेलर में दर्शायी गई हैं, उसी लिहाज से पूरी फिल्म भी आगे बढ़ती है. फिल्म को बेहतरीन तरीके से ल‍िखा गया है. इसके ल‍िए सबसे पहली तारीफ शांतनु श्रीवास्तव, अक्षित घिल्डियाल और ज्योति कपूर की होनी चाहिए.

फिल्म में कई पल ऐसे भी आते हैं जब किरदार के दुख में भी आपको हंसी आती है. अक्षत ने स्क्रीनप्ले भी अच्छा लिखा है. कहानी इंटरवल के पहले आपको पूरी तरह बांधे रखती है, इंटरवल के बाद थोड़ी इमोशनल जोन में भी जाती है. अमित शर्मा का डायरेक्शन लाजवाब है और ऐसी कहानी है जिससे मिड‍िल क्लास के लोग जरूर कनेक्ट करेंगे.

आयुष्मान खुराना ने एक बार फिर से सिद्ध कर दिया है कि वो आम इंसान को पर्दे पर द‍िखाने की कला में एक्सपर्ट हैं. नीना गुप्ताने मम्मी का किरदार जबरदस्त निभाया है. वहीं गजराज राव से यही कहना चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा फिल्में करनी चाहिए. उन्होंने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है. साथ ही सान्या मल्होत्रा का काम भी बढ़िया है. सुरेखा सिकरी और शीबा चड्ढा समेत बाकी कलाकारों का काम सहज है. फिल्म का संगीत और खास तौर पर टाइटल ट्रैक बहुत बढ़िया है.इंटरवल के बाद का हिस्सा थोड़ा कमजोर हो जाता है, जिसे दुरूस्त किया जाता तो फिल्म अलग ही लेवल की बन सकती थी.

फिल्म का बजट लगभग 20 करोड़ है.  सबसे बड़ी बात ये है कि रिलीज से पहले इसका बज बहुत तगड़ा बन चुका है. इस वजह से फिल्म को फायदा मिलना संभव है. फिल्म को दशहरे पर बढ़िया ओपनिंग और बेहतरीन वीकेंड मिलने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here