Home Una Special ऊना में डेंगू के दो संदिग्ध मामले…

ऊना में डेंगू के दो संदिग्ध मामले…

9
0
SHARE

ऊना। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डेंगू के दो नए मामले सामने आए हैं। जिले के अलग-अलग गांवों के एक युवक और एक युवती में डेंगू के लक्षण मिले। इसके चलते उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती कराया गया है।

दोनों चिकित्सीय देखरेख में हैं। दोनों का इलाज जारी है। सूत्रों के अनुसार पहले मामले में ऊना के नजदीकी गांव टक्का निवासी 25 वर्षीय युवती को तेज बुखार आने पर परिजनों ने शुक्रवार तड़के क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती कराया है। यहां पर प्रारंभिक जांच में युवती को टायफायड होना पाया गया, वहीं डेंगू के लक्षणों की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने युवती के रक्त के नमूनों को उच्च स्तरीय लैब टेस्टों के लिए भेजा है। दूसरे मामले में गगरेट क्षेत्र के युवक में भी डेंगू बुखार के लक्षण पाए गए हैं।

युवक को बुखार आने पर बीते रोज वीरवार को क्षेत्रीय अस्पताल लेकर आए। यहां पर इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक द्वारा कराई प्रारंभिक जांच में युवक में डेंगू बुखार के लक्षण पाए गए हैं। हालांकि युवक को डेंगू है या नहीं उसके लिए संबंधित टेस्टों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। एसएमओ डॉ. राम पाल ने कहा कि अस्पताल में डेंगू के दो संदेहास्पद मामले आए हैं। दोनों के रक्त के नमूने जांच को भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही इसका पूरी तरह से खुलासा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here