Home Una Special रावण मेघनाद के जले पुतले देखने जुटी भीड़…

रावण मेघनाद के जले पुतले देखने जुटी भीड़…

15
0
SHARE

ऊना। रामलीला मैदान में दशहरा पर्व धूम रही। मेले को लेकर बच्चों सहित महिलाओं में भारी उत्साह देखते ही बना। शुक्रवार शाम करीब चार बजे रामलीला मैदान में लोगों की चहल-पहल शुरू हो गई।

लोग धीरे-धीरे पंडाल में जुटना शुरू हो गए। मेले के दौरान सजी खिलौनों की दुकानों पर छोटे-छोटे बच्चों ने माता-पिता के साथ खरीददारी की। मेले के एक छोर पर लगी रेहड़ियों पर महिलाएं एवं बच्चे चटपटे व्यंजनों का लुत्फ उठा रहे थे। इसी बीच मैदान में आगरा से आए कारीगरों ने रावण, मेघनाद व कुंभकरण के करीब 50 फीट ऊंचे पुतलों को सीधा खड़ा करने की तैयारियां चल रही थी। इसे देख छोटे-छोटे बच्चे खूब मस्ती कर रहे थे। शाम होते ही रावण, कुंभकरण एवं मेघनाद के पुतलों को आग के हवाले कर दिया और पुतले धू धू कर जलने लगे।

आग लगते ही पुतलों से आतिशबाजी, पटाखे चलने के दृश्य से माहौल काफी आकर्षित बन गया। मेले में हजारों की तादात में लोग मौजूद रहे। राम लीला कमेटी के अध्यक्ष अविनाश कपिला ने जिला वासियों को दशहरा पर्व की बधाई दी। इससे पहले राम लीला कमेटी की ओर से आयोजित सांस्कृतिक संध्या में स्कूलों से आए नन्हें छात्रों ने धार्मिक प्रस्तुतियां पेश कर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में बाबा बालजी महाराज, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, सांसद अनुराग ठाकुर, ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा, डीसी राकेश कुमार प्रजापति, एसपी दिवाकर शर्मा, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विवेक शर्मा विक्कू, जगदीश राव, संतोष सैणी एवं मदन पुरी विशेष रूप से पधारे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here