Home स्पोर्ट्स रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले...

रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले ये 4 धमाकेदार रिकॉर्ड…

6
0
SHARE

IND vs WI का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया. जहां रोहित शर्मा (152 रन) और विराट कोहली (140 रन) की धमाकेदार पारी ने वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 8 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. रोहित शर्मा  ने नाबाद 152 रन की पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 8 छक्के जड़े. रोहित की शानदार पारी में कई रिकॉर्ड बने. रोहित ने एक मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

रोहित शर्मा वनडे में सबसे ज्यादा 150 रन से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर थे. रोहित शर्मा ने 150 से ज्यादा रन 6 बार जड़े हैं. तो वहीं सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर ने ये कारनामा 5 बार किया है. सचिन को पीछे छोड़कर वो पहले स्थान पर आ चुके हैं. तीसरे नंबर पर सनथ जयसूरिया, क्रिस गेल और हाशिम अमला हैं. तीनों के कारनामा 4 बार किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 152 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन जड़े. पहले नंबर पर विरेंद्र सहवाग हैं. जिन्होंने इंदौर में 2011 में 219 रन बनाए थे. दूसरे स्थान पर अब रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 152 रन बनाए. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 141 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने कल गुवाहाटी में 140 रन की पारी खेली.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के एमएस धोनी के नाम है. उन्होंने 210 छक्के जड़े हैं. वहीं दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 195 छक्के जड़े हैं. तीसरे स्थान पर सौरव गांगुली थे, जिन्होंने 189 छक्के जड़े थे. अब तीसरे स्थान पर 190 छक्कों के साथ रोहित शर्मा हैं.रोहित शर्मा और विराट कोहली जब साथ में बल्लेबाजी करते हैं तो टीम इंडिया की जीत की गारंटी शत प्रतिशत होती है. दूसरी पारी में दोनों का बल्ला चलता ही बल्कि गरजता है. दोनों ने मिलकर अनोखा रिकॉर्ड बना डाला है. दोनों ने साथ मिलकर 246 रन की पार्टनरशिप की. जो सबसे ज्यादा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच था. जिन्होंने 2009 में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ 224 रन पार्टनरशिप की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 246 रन की पार्टनरशिप करके वो पहले स्थान पर काबिज हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here