Home Una Special जन्मदिन पर अनुराग को देश- विदेश से मिली बधाई…

जन्मदिन पर अनुराग को देश- विदेश से मिली बधाई…

5
0
SHARE

ऊना: स्वभाव से सरल और व्यवहार से मिलनसार अनुराग ठाकुर ने जीवन के चौवालीसवें बसंत में क़दम रख दिया। अनुराग ठाकुर हमीरपुर से सांसद हैं ये उनकी प्राथमिक पहचान है इसके साथ ही साथ अनुराग ने अपनी मेहनत अपनी लगन और लोगों के प्यार के बलबूते हिमाचल प्रदेश को देश और दुनिया में एक अलग पहचान दिलाने वाले डायनमिक नेता के तौर ख़ुद को स्थापित किया है। शायद यही वजह है अनुराग ठाकुर के समर्थक और कार्यकर्ता उनका जन्मदिन एक उत्सव की तरह मनाते हैं।

इस जन्मदिन पर उन्हें दिल्ली से लेकर समीरपुर तक समर्थकों ने हथेलियों पर उठा रखा था और देर रात तक मिल कर बधाई देने वालों का अनरवत ताँता लगा रहा। जहाँ एक तरफ़ दिल्ली स्थित आवास पर हज़ारों समर्थकों ने अनुराग से मिल कर बधाई देने को बेताब दिखे तो दूसरी तरफ़ समीरपुर स्थित आवास पर जनप्रतिनिधियों से लेकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने पूरे ताम झाम के साथ अनुराग का जन्मदिन मनाया। एक सांसद से बढ़कर लोकसभा में चीफ़ व्हिप और विभिन्न संसदीय कमेटियों के चेयरमैन और सदस्य अनुराग ठाकुर के लिए हिमाचल प्रदेश के बाहर से भी देश के महत्वपूर्ण गणमान्यों ने जन्मदिन पर अपनी शुभकामनायें प्रेषित कीं।

महामहिम रामनाथ कोविंद,उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,पार्टी अध्यक्ष अमित शाह,हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर समेत कई केंद्रीय मंत्री व विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रीयों ने अनुराग ठाकुर को जन्मदिन की मंगलकामनायें दीं। राजनीति के अलावा एक खेल प्रशासक के रूप में अनुराग की ख्याति देश की सीमाओं के पार पहुँच चुकी है।खेल जगत की लगभग सभी दिग्गज हस्तियों ने अनुराग ठाकुर को हैप्पी बर्थडे टू यू कह कर हिमाचल के इस लाल का सत्कार किया।

सेना से जुड़ाव होने और एक सैनिक परिवार से आने वाले अनुराग ठाकुर टेरिटोरियल आर्मी के ज़रिए देश को सैन्य सेवाएँ दे रहे हैं और अक्सर ही उन्हें सेना द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते देखा जाता है। सेना के शीर्ष अधिकारियों ने अनुराग के 44वें जन्मदिन पर उनके लिए स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की शुभकामनायें देकर उनसे इसी तरह मातृभूमि की सेवा के लिए तत्पर रहने की आशा व्यक्त की। वहीं अनुराग ठाकुर ने हिमाचल दस्तक से बात करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का समग्र विकास है ।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर क्षेत्र की सेवा व पूरे संसदीय क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता रहा है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमीरपुर क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरा मान-सम्मान दिया है और हमीरपुर हल्के की जनता का ऋणी हूं, जिसने लगातार तीन बार आशीर्वाद देकर संसद में पहुंचाया और जनता के आशीर्वाद के चलते ही हमीरपुर स्थित क्षेत्र के लिए विकास की योजनाएं लाने में सफल रहा हूं । उन्होंने कहा कि जनता के साथ जो वायदे किए गए थे, उससे बढ़कर कार्य करने का प्रयास किया गया है और आगे भी प्रयासरत रहूंगा। उन्होंने कहा कि कई बड़े मसलों को हल किया गया है और हमीरपुर हल्का देश के आदर्श संसदीय क्षेत्र में शामिल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here