Home Una Special जन मंच जागरूकता को प्रचार वाहन रवाना..

जन मंच जागरूकता को प्रचार वाहन रवाना..

5
0
SHARE

ऊना। आम लोगों की जन समस्याओं के त्वरित व घर-द्वार पर निपटारे के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक माह के पहले रविवार को जन मंच का आयोजन किया जा रहा है।

जन मंच के माध्यम से आम जनमानस की समस्याओं को संबंधित विभागों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है तथा ई-समाधान में भी अपलोड किया जाता है। इसी कड़ी में जिला ऊना का छठा तथा ऊना विधानसभा क्षेत्र का दूसरा जन मंच 4 नवंबर को सुबह 10 बजे ग्राम पंचायत लोअर देहलां के सामुदायिक भवन नजदीक सदियाणा टोब्बा में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सरकार में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी तथा सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करेगें।
जन मंच को लेकर व्यापक जन जागरूकता के लिए वीरवार को उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने उपायुक्त कार्यालय परिसर से प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह प्रचार वाहन जन मंच की दृष्टि से ऊना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत चिंहित 11 पंचायतों जिनमें देहलां लोअर, देहलां अप्पर, बहडाला, टब्बा, भडोलियां कलां, बडैहर, लमलैहड़ा, मलाहत, बनगढ़, भटोली तथा जखेड़ा शामिल हैं। इन पंचायतों में लोगों को जन मंच बारे जागरूक करेगा।  इसके अलावा संबंधित 11 पंचायतों में स्वच्छता अभियान, स्वास्थ्य जांच शिविर, विभिन्न योजनाओं एवं कार्यों का निरीक्षण तथा पेयजल योजनाओं का निरीक्षण भी सुनिश्चित बनाना है।
उपायुक्त ने कहा कि जन मंच प्रचार वाहन के माध्यम से आम लोगों को जन मंच के आयोजन बारे जागरूक करने के साथ-साथ जिन समस्याओं का निपटारा किया जाना है बारे भी लोगों को जागरूक करेगा। उन्होने आम जन से भी आहवान किया है कि वे अपनी समस्याओं को संबंधित विभागों को प्रस्तुत कर सकते हैं तथा उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। इसके अलावा जो समस्याएं रह जाएंगी उनका जन मंच कार्यक्रम के दौरान निवारण किया जाएगा। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, बीडीओ ऊना राज कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here