Home Una Special स्पीड कंट्रोल को शहर में लगेंगे बैरीकेड्स…

स्पीड कंट्रोल को शहर में लगेंगे बैरीकेड्स…

4
0
SHARE

ऊना। रोड सेफ्टी क्लब की बैठक एसपी ऊना कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने की। एसपी दिवाकर शर्मा और एएसपी विनोद कुमार धीमान भी बैठक में विशेष रूप से मौजूद रहे।

बैठक में रोड सेफ्टी क्लब के साथ व्यापार मंडल और नशा निवारण समिति के पदाधिकारी और सदस्य भी शामिल हुए। इस दौरान शहर में स्पीड कंट्रोल को लेकर गहन विचार मंथन किया गया। क्लब के अध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने बताया कि शहर में वाहनों की गति को नियंत्रण में करने के लिए रेडियम युक्त बैरीकेड्स लगाए जाएंगे। इससे दिन के साथ रात के समय भी वाहनों की रफ्तार पर काबू पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि शहर में प्रति दिन हो रहे सड़क हादसों का प्रमुख कारण वाहनों की तेज रफ्तारी होना पाया गया है। इसके चलते अब बैरिकेड्स लगाकर बेलगाम वाहन चालकों पर लगाम कसी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हादसों पर ही नियंत्रण करने के लिए जगह-जगह बने डिवाइडर क्रॉसिंग को भी बंद किया जाएगा। हालांकि कुछ क्रॉसिंग बंद की गई हैं, लेकिन अभी भी कई क्रॉसिंग खुली होने के कारण हादसे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख बाजारों में माल की लोडिंग और अनलोडिंग को लेकर भी समय निश्चित किया जाएगा। ताकि बाजारों में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों को असुविधा न हो। शहर में वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी प्रभावी रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोडिंग-अनलोडिंग के समय और वन-वे को लेकर व्यापार मंडल के साथ बैठक कर अंतिम रूप दिया जाएगा। इन मसलों के लिए कारोबारियों को जागरूक भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रेशर हॉर्न और बुलेट बाइकस से पटाखे छोड़ कर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों पर भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण करने वालों के संबंध में कोई भी व्यक्ति पुलिस या क्लब से संपर्क कर शिकायत कर सकता है। बैठक के दौरान बाजारों के अतिक्रमण को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि रोड सेफ्टी की बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अहम विषयों पर चर्चा की गई। असे सख्ती से लागू किया जाएगा। इस मौके पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष मोती लाल कपिला, नशा निवारण समिति के अध्यक्ष शिव मैहन, मनोनीत पार्षद सुखविंद्र सांगरा, बलविंद्र गोल्डी, नरेंद्र दूबे, विवेक शर्मा एवं रोटरी क्लब ऊना ग्रेटर के वरिष्ठ सदस्य महेंद्र वर्मा भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here