Home क्लिक डिफरेंट लंदन की सबसे महंगी रत्न जड़ित सैंडल की रक्षा करता है ये...

लंदन की सबसे महंगी रत्न जड़ित सैंडल की रक्षा करता है ये खतरनाक कोबरा…

10
0
SHARE

दुनिया में कई तरह की सेंडल्स होती हैं और कुछ बेहद ही बेशकीमती होती जिन्हें सुरक्षा की जरूरत होने लगती है. वैसे ही अगर  किसी स्टोर में बेशकीमती रत्नों से जड़ी सैंडल रखी हो उसका सुरक्षा बढ़ाना और भी जरुरी हो जाता है. ऐसे ही हम बात कर रहे हैं लंदन के एक ऐसे ही स्टोर की जहां ऐसी ही एक बेहद ही खूबसूरत सैंडल है. इसकी सुरक्षा करने के लिए कोई इंसान को नहीं बल्कि एक कोबरा को रखा गया है. इस हीरे और रत्न जड़ी सैंडल की सुरक्षा यही खतरनाक कोबरा करता है

दरअसल, साल 2007 में ब्रिटेन के लंदन के स्टोर में ‘हारोड्स’ रूबी लगी सैंडल आज भी रखी है और काफी सुरक्षित भी है. इतना ही नहीं इसके बारे में एक टीवी डॉक्यूमेंट्री में भी दिखाया गया है. इस बारे में स्टोर के पूर्व सुरक्षा गार्ड ने उस समय को याद करते हुए बताया की वह समय उनके असाधारण अनुभव रहा. वह सैंडल उस समय के अनुसार सबसे कीमती चीज़ में से एक थी जिसकी कीमत करीब 5 लाख पाउंड यानी करीब 4.70 करोड़ रुपये थी. इसके अलावा भी स्टोर भी बहुत सी चीज़ें थी जिन्हें लोग खरीदने आते थे.

बता दें, लंदन का कीमती स्टोर बहुत लोकप्रिय है जो खास आमिर लोगों में ज्यादा चर्चित है. इस स्टोर की शुरुआत साल 1898 में हुई थी और आज इसके 330 रिटेल स्टोर भी मौजूद हैं. इस स्टोर में करीब 12 हज़ार लोग काम करते हैं. यहां साल भर में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग सामान खरीदने और हीरे जवाहरात खरीदने आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here