Home Bhopal Special क्या कांग्रेस में आने से धुल जाएंगे मैले दामन!, व्यापमं के आरोपी...

क्या कांग्रेस में आने से धुल जाएंगे मैले दामन!, व्यापमं के आरोपी गुलाब सिंह किरार हुए कांग्रेस में शामिल

7
0
SHARE
बता दें कि किरार व्यापमं घोटाले में प्री पीजी 2011 में आरोपी है. गुलाब सिंह किरार पर ग्वालियर के झांसी रोड थाने में मामला दर्ज था, जो बाद में CBI को सौंप दिया गया था. सिंह पर आरोप है कि उन्होंने पैसे देकर अपने बेटे शक्ति प्रताप सिंह को प्री-पीजी 2011 में पास कराया था. गौरतलब है कि शक्ति प्रताप सिंह ने व्यापमं द्वारा आयोजित परीक्षा मे टॉप किया था. यहां तक कि केस दर्ज होने के बाद गुलाब सिंह किरार लंबे समय के लिए फरार भी हो गए थे.
मध्यप्रदेश की सियासत में गुलाब सिंह किरार की सत्ता में इतनी धाक थी कि पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य होने के नाते उन्हें लाल बत्ती मिली थी. गुलाब सिंह किरार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया था कि किरार सीएम के चहेते हैं, इसलिए सरकार उन्हें इस घोटाले से बचा रही है. गौरतलब है कि किरार ने अपने बेटे शक्ति सिंह को एडमिशन दिलाने के लिए घोटाले के मुख्य आरोपी डॉक्टर जगदीश सागर को पैसे दिए थे. पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद बीजेपी ने गुलाब सिंह को पार्टी से निकाल दिया था.
वहीं व्यापमं मामले के व्हिसल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस एक ओर तो व्यापमं पर हल्ला मचा रही है, तो दूसरी ओर व्यापमं के आरोपी को पार्टी में शामिल कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here