Home Una Special PM आवास योजना से मिल रही गरीब को छत – अनुराग

PM आवास योजना से मिल रही गरीब को छत – अनुराग

11
0
SHARE

 ऊना: लोकसभा में पार्टी चीफ़ व्हिप और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)के तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमज़ोर 2283 परिवारों को इस योजना के तहत मकान बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ़ सहायता राशि मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने योजना के लाभार्थीयों को शुभकामनायें दीं हैं। हिमाचल दस्तक से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा” देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास पथ पर अग्रसर है।

2014 में केंद्र में गठित मोदी सरकार ग़रीबों, किसानों और पिछड़ों के उत्थान के जिस मूलमंत्र के साथ अपने सफ़र की शुरुआत की आज वो पूरा होता दिख रहा है। मोदी सरकार सर्वजन हित में विभिन्न कल्याणकारी योजनाएँ चला रही है जिसका लाभ पात्रों को मिल रहा है। हर गरीब के पास अपना खुद का घर खरीदने के सपने को साकार करने में सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने 17 जून 2015 को एक व्यापक व प्रगतिशील मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की शुरुआत की थी। जिसका लाभ पूरे देश के साथ साथ हिमाचल प्रदेश को भी भरपूर मात्रा में मिल रहा है।

कहा बढ़े स्तर पर लोगों को छत उपलब्ध कराने पर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी केंद्रीय कैबिनेट का आभार प्रकट करता हूँ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 2283 परिवारों को पक्का मकान बनाने के लिए सरकार की सहायता स्वरूप सब्सिडी दी जा रही है। इतने बढ़े स्तर पर लोगों को छत उपलब्ध कराने पर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरी केंद्रीय कैबिनेट का आभार प्रकट करता हूँ। अनुराग ठाकुर ने कहा ”प्रधानमंत्री आवास योजना के शुरुआती दो चरणों में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 2283 परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

कुल चार किश्तों के माध्यम से पात्रों को सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में पहले चरण के अंतर्गत 1347 लाभार्थीयों को लगभग 22 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करवाई जा रही है, जिसके परिणाम स्वरुप 265 घर बन कर तैयार भी हो गए हैं। इस योजना के दूसरे चरण में संसदीय क्षेत्र के कुल 6 करोड़ 13 लाख रुपए की सहायता राशि से 936 परिवारों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here