Home मध्य प्रदेश BJP के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस ने बदल दी रणनीति,...

BJP के प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस ने बदल दी रणनीति, लिस्ट में हो सकते हैं चौंकाने वाले नाम…

8
0
SHARE
सूत्रों की मानें तो बीजेपी की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस ने पहले जिन संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी की थी उनमें अब बड़े बदलाव किये जायेंगे. क्योंकि बीजेपी की पहली सूची में सभी 6 अंचलों में 37 विधायकों और तीन मंत्रियों के टिकट काटे गये हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस ने इन सीटों पर अब रणनीति बदल दी है. इन सीटों पर पार्टी अब सभी समीकरणों को साधते हुए मजबूत प्रत्याशियों को उतारने की रणनीति पर काम करेगी.
गौरतलब है कि कांग्रेस के मध्यप्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने शुक्रवार दोपहर घोषणा की थी कि वे शाम तक लिस्ट जारी कर देंगे और अब सीईसी की कोई मीटिंग नहीं होगी क्योंकि पार्टी ने दो सौ उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं, इसके बावजूद कांग्रेस ने शुक्रवार को लिस्ट नहीं जारी की, साथ ही शुक्रवार की देर रात तक कांग्रेस की मैराथन मीटिंग चलती रही. इससे साफ है कि कांग्रेस ने बीजेपी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 176 प्रत्याशियों की घोषणा की है, जबकि 54 प्रत्याशियों के नामों पर पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. ये वो सीटें हैं जहां से बीजेपी के दिग्गज प्रत्याशी खड़े होते हैं. ऐसे में कांग्रेस अपनी सूची में अब इन सीटों पर भी मंथन करके ही प्रत्याशी खड़े करेगी क्योंकि सत्ता का वनवास खत्म करने के लिये कांग्रेस ने इस बार बीजेपी के बड़े प्रत्याशियों को सीधी टक्कर देने की योजना बनाई थी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस की आज जारी होने वाली सूची में क्या बदलाव होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here