Home Bhopal Special नरेला से BJP के ‘विश्वास’ को पटखनी देने की कांग्रेस ने बनाई...

नरेला से BJP के ‘विश्वास’ को पटखनी देने की कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति…

7
0
SHARE
2008 में बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने कांग्रेस के सुनील सूद को हराया था. वहीं 2013 के चुनावों की बात करें तो कांग्रेस ने एक बार फिर सुनील सूद को टिकिट देकर चुनावी दांव खेला था. लेकिन, इस बार भी विश्वास सारंग  ने 26 हजार मतों से सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था. वर्तमान में विश्वास सारंग शिवराज सरकार में मंत्री हैं. इस बार भी बीजेपी ने इस सीट से विश्वास सारंग को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने इस बार चेहरा बदलकर डॉ. महेंद्र चौहान को अपना प्रत्याशी बनाया है.
वहीं 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने फिर एक बार हारे प्रत्याशी सुनील सूद पर दांव आजमाया था और चुनावी दंगल में उन्हें एक बार फिर बीजेपी के विश्वास से भिड़ना था. इस चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले थे, जहां 2008 के चुनावों में कांग्रेस ने मामूली वोटों से हार का मुंह देखा था वह अंतर 2013 में 26 हजार के आंकड़ों में बदल चुका था. 2013 में एक बार बीजेपी के विश्वास ने  कांग्रेस के सुनील सूद को चुनावी अखाड़े में धोबी पछाड़ दी थी. वर्तमान में विश्वास सारंग शिवराज सरकार में मंत्री हैं.

तीसरी बार भी बीजेपी ने सारंग पर विश्वास जताते हुए उन्हें नरेला से टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने इस बार विश्वास को पटखनी देने के लिए महेंद्र चौहान पर दांव लगाया है.  वहीं इस बार इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है. ‘आप’ ने रिहान जाफरी पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है. ऐसे में इस बार बीजेपी का मुकाबला सिर्फ कांग्रेस से ही नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी से भी है.

 

इस विधानसभा क्षेत्र में सभी समाजों के लोग रहते हैं. लेकिन, क्षेत्र में ब्राह्मण, मुस्लिम और कायस्थ वोटर्स की संख्या नतीजों को प्रभावित करने वाली है. यही लोग चुनाव में किसी भी उम्मीदवार की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं. वहीं इस बार सपाक्स भी चुनावी मैदान में है, जो शिवराज सरकार से खासी नाराज है. राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो बीजेपी को इस बार जीत में मु्श्किलों का सामना करन पड़ सकता है. जिसका फायदा कांग्रेस उठा सकती है. चुनावों में समय कम है और सभी दलों के नेता अपनी तैयारियों में जुट गए हैं.

वहीं दावा किया जा रहा है कि नरेला में सारंग ने कई विकास कार्य किए हैं और जनता उन्हें पसंद भी करती. गौरतलब है कि सारंग खुद सिविल इंजीनियर हैं और उन्होंने इस क्षेत्र में कई फ्लाईओवर भी बनवाए हैं. वहीं राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो इस बार कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here