Home Una Special प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बीटन को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत किया जाएगाः...

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बीटन को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत किया जाएगाः CM…

6
0
SHARE

ऊना: जिले के विधानसभा क्षेत्र हरोली के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बीटन को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत किया जाएगा और इसका नाम सतगुरू लाल जी दास ब्रहमानंद जी रखा जाएगा। सतगुरू लाल जी दास आश्रम के लिए छह करोड़ रुपये की लागत से आमराली से सिंघा सड़क का निर्माण किया जाएगा और इसका नाम सतगुरू लाल जी दास ब्रहमानंद जी भूरियावाले मार्ग रखा जाएगा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज सतगुरू लाल जी दास महाराज की ‘मूर्ति स्थापना’ समारोह में भाग लेते हुए बीटन के लालपुरी विष्णु धाम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में विभिन्न परोपकारी गतिविधियों को अपनाकर संगठन मानवता की सेवा का महान कार्य कर रहा है। यही नहीं, संगठन ने जानवरों के प्रति अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए वनों में जंगली जानवरों के लिए जलाशयों का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में परित्यक्ता गौवंश के लिए गौ आश्रयों का निर्माण करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने के लिए बिना किसी आय सीमा के आयु सीमा को घटाकर 80 वर्ष से 70 वर्ष किया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जीवन में बहुत सी उलझनों के कारण हम मूल्यों तथा अपनी परम्पराओं से दूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की उन्नति और खुशहाली के लिए अपनी संस्कृति तथा परम्पराओं का सम्मान और सरंक्षण करना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हमें गरीबों तथा जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बड़ी चिंता की बात है कि नशीली दवाओं का दुरुपयोग समाज के लिए एक प्रमुख चुनौती के रूप में उभर रहा है और इस समस्या पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि आश्रम के चारों ओर सुरक्षा दीवार और जल भंडारण टैंक का निर्माण किया जाएगा। लालपुरी विष्णु धाम के स्वामी चेतन्यानंद महाराज ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन्हें सम्मानित किया।

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश को देव भूमि के नाम से जाना जाता है, लेकिन यह भी नशे जैसी बुराई से अछूता नहीं है। उन्होंने युवाओं से इस बुराई से दूर रहने का आग्रह किया और कहा कि नशा युवाओं के जीवन को बर्बाद कर सकता है। राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार ने मुख्यमंत्री तथा इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, विधायक राजेश ठाकुर तथा एपीएमसी के अध्यक्ष बलबीर बग्गा भी अन्यों सहित इस अवसर पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here