Home मध्य प्रदेश भाजपा के 17 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, इंदौर की 9 और...

भाजपा के 17 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, इंदौर की 9 और गोविंदपुरा सीट पर घोषणा बाकी….

6
0
SHARE

 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को 17 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें भी इंदौर की सभी नौ और भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। भाजपा ने पहली सूची में 176 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। इस तरह भाजपा अब तक 193 प्रत्याशियों के नाम तय कर चुकी है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान होगा। जबकि 11 दिसंबर को परिणाम आएंगे।

इन्हें मिला टिकट

 

सीट प्रत्याशी
1  शुजालपुर इंदरसिंह परमार
2 पेटलावद (एससी) निर्मला भूरिया
3 उज्जैन दक्षिण मोहन यादव
4 बड़नगर जितेन्द्र पंड्या
5  भितरवार अनूप मिश्रा
6  कोलारस वीरेंद्र रघुवंशी
7 बिजावर पुष्पेन्द्र पाठक
8 जबेरा धमेन्द्र लोधी
9 अनूपपुर (एसटी) रामलाल रौतेले
10 जबलपुर उत्तर शरद जैन
11 जबलपुर पश्चिम हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू
12 बिछिया (एसटी) शिवराज शाह
13 निवास (एसटी) रामप्यारे कुलस्ते
14 मुलताई राजा पंवार
15 ब्यावरा नारायण पंवार
16 बासौदा लीना संजय जैन
17 कुरवाई हरी सप्रे

 

इन 5 विधायकोंं के टिकट कटे : दूसरी सूची में पांच मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए। इनमें चंद्रशेखर देशमुख (मुलताई), जसवंत सिंह हाड़ा (शुजालपुर), मुकेश पंड्या (बड़नगर), पंडित सिंह धुर्वे (बिछिया) और वीर सिंह पंवार (कुरवाई) के नाम शामिल हैं।

 

37 सीटों पर नाम तय होना बाकी: पार्टी को अभी 37 सीटों पर नामों का ऐलान करना है। इनमें इंदौर की क्षेत्र क्रमांक एक से पांच, महू, राऊ, देपालपुर और सांवेर की सीट शामिल है। भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर भी पार्टी अभी तक उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर 10 बार से विधायक हैं। गौर ने बताया, “मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का शनिवार को उनके पास फोन आया था। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि वे पार्टी में बात करेंगे। मैंने उनसे कह दिया है कि अब सब आपके हाथ में हैं।” उन्होंने कहा कि सोमवार या मंगलवार को कृष्णा गौर पहले पर्चा भरेंगी। इसके एक-दो दिनों बाद वे हुजूर से पर्चा दाखिल करेंगे।

 

सुमित्रा-कैलाश की वजह से इंदौर की सीटें अटकीं: ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटों के टिकट के लिए अड़ गए हैं। दोनों इंदौर की एक सीट चाहते हैं। फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर छोड़ दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here