Home स्पोर्ट्स विराट कोहली: वर्ल्‍डकप के लिए तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना है मकसद…

विराट कोहली: वर्ल्‍डकप के लिए तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना है मकसद…

6
0
SHARE

क्रिकेट के महाकुंभ, आईसीसी वर्ल्‍डकप का आयोजन अगले साल इंग्‍लैंड और वेल्‍स में 30 मई से 14 जुलाई तक किया जाना है. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्‍करण के करीब 10 दिन बाद वर्ल्‍डकप प्रारंभ हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों, खासतौर पर तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना कप्‍तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन के सामने प्रमुख चुनौती है. विराट ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों को आईपीएल टूर्नामेंट को छोड़ने की सलाह दी है. इंडियन एक्‍सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, विराट चाहते हैं कि उनके तेज गेंदबाजों को पर्याप्‍त आराम मिले ताकि वे वर्ल्‍डकप में नई ऊर्जा के साथ उतर सके. रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स के साथ बैठक में विराट ने सुझाव दिया कि वर्ल्‍डकप 2019 से पहले, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार जैसे कुछ प्रमुख तेज गेंदबाजों को आईपीएल 12 में आराम दिया जाए.

बैठक में यह सुझाव भी सामने आया कि आईपीएल को ‘छोड़ने’ वाले खिलाड़ि‍यों को क्षतिपूर्ति के तौर पर  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)भुगतान करे. बैठक के दौरान कुछ लोगों ने राय जताई कि ये खिलाड़ी, आईपीएल के पहले या फिर दूसरे हाफ में खेलें ताकि उन्‍हें वर्ल्‍डकप-2019 के पहले पर्याप्‍त आराम मिल सके. बैठक में सीओए की ओर विनोद राय और डायना एडुजील के अलावा मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, कप्‍तान विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री, रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे शामिल हुए. यह आग्रह मुंबई इंडियंस (MI) जैसी टीमों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

विराट का तेज गेंदबाजों को आराम देने के सुझाव को यदि स्‍वीकार किया जाता है तो मुंबई इंडियंस की टीम को जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसी खिलाड़ि‍यों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी.  CoA ने आईपीएल के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी हेमांग अमीन के साथ इस बारे में विचार किया है कि क्‍या ऐसा फैसला लिया जा सकता है. अमीन ने सुझाव दिया है कि फ्रेंचाइजियों को ऐसे किसी कदम के बारे में खिलाड़ि‍यों के ट्रांसफर के पहले सूचित किया जाए. खास बात यह है कि विराट, रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे की ओर से बल्‍लेबाजों को आराम देने के बारे में कोई आग्रह नहीं किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here