Home हिमाचल प्रदेश मनाली के सासे हेलिपैड का पर्यटन के लिए हो उपयोग…

मनाली के सासे हेलिपैड का पर्यटन के लिए हो उपयोग…

7
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात कर सेना के मनाली स्थित सासे हेलिपैड को पर्यटन के लिए उपयोग करने के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मनाली और उसके आस-पास के क्षेत्रों में भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। इसके उपयोग से न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि कनेक्विटी भी बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत करवाया कि किन्नौर व लाहौल-स्पीति की सड़कों की हालत खराब है, जिनका रखरखाव बीआरओ की ओर से किया जाता है। इनको ठीक करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि केवल इन्हीं सड़कों द्वारा सतलुज व चिनाव नदियों में बन रही जल विद्युत परियोजनाओं तक पहुंचा जा सकता है और इनके रखरखाव की तत्काल आवश्यकता है। जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री से रोहतांग सुरंग का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का अनुरोध किया, जिनका प्रदेश के लोगों के साथ विशेष लगाव रहा है। यह सुरंग वाजपेयी द्वारा प्रदेश के लोगों को दी गई एक सौगात है, क्योंकि उनके शासनकाल के समय ही इस परियोजना का काम शुरू हुआ था।

रक्षा मंत्री सीतारमन ने सैद्धांतिक तौर पर सासे हेलिपैड को पर्यटन की दृष्टि से उपयोग करने पर सहमति जताई और संबंधित अधिकारियों को बीआरओ को सड़कों के रखरखाव करने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश देने के आदेश दिए । इस दौरान मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू भी मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here