Home फैशन सर्दी में काले होठों को इस तरह बनाएं फिर से सुंदर….

सर्दी में काले होठों को इस तरह बनाएं फिर से सुंदर….

7
0
SHARE

सर्दियां आने से पहले अक्सर होठ काले हो जाते हैं और सर्दी का मौसम आ ही रहा है. कई बार सही से देखभाल ना करने से भी होंठ काले पड़ने लगते हैं. इन्हें सही और सुंदर बनाने के लिए हम बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपचार जिन्हें अपनाकर आप इस्सके हल पा सकते हैं. आप रात में सोने से पहले नींबू के रस को होठों पर लगाकर सो जाएं. नींबू में मौजूद ब्लीचिंग ऐजेंट होठों की रंगत को ठीक करेगा. इसे एक  दो महीने तक दोहराएं.

इसके अलावा गुलाब जल की कुछ बूंदे शहद के साथ मिलाकर लगाएं. जैतून के तेल को दिन में कम से कम दो बार हल्के हाथों से होठों पर लगाए. ये होठों कीं रंगत को ठीक करेगा. इसके अलावा घर में मौजूद चीनी को पीस लें. पीसी हुई चीना में मक्खन की कुछ मात्रा मिलाएं और होठों पर लगा लें. इससे होठों का ऊपर के डेड सेल्स दूर होंगे साथ ही होंठ कोमल और मुलायम बनेंगे. इसके अलावा अनार के दानों का पीस लें और इसमें दूध या फिर थोड़ा सा शहद मिलाएं. इसके बाद इस पेस्ट को होठों पर लगाएं, फायदा होगा.

अगर आप होंठों को और भी सुंदर बनाना चाहते हैं चुकंदर के रस को रात में लगाएं और सुबह धो दें. इसके अलावा अगर होठों की सही से देखभाल की जाएं तो कालेपन को दूर रहा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here