Home राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: BJP का संकल्प पत्र जारी शाह बोले- नक्सलवाद पर नकेल बड़ी...

छत्तीसगढ़: BJP का संकल्प पत्र जारी शाह बोले- नक्सलवाद पर नकेल बड़ी उपलब्धि…

4
0
SHARE

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है. छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया.

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र 15 साल के अनुभव का निचोड है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में छत्तीसगढ़ बामारु राज्य से विकसित राज्य बना. नक्सलवाद पर नकेल को अमित शाह ने डॉ रमन सिंह सरकार की बड़ी कामयाबी बताई.

संकल्प पत्र जारी करते हुए अमित शाह ने कहा, “अभी एक मणिकंचन योग है, केंद्र में मोदी जी की सरकार है और राज्य में रमन सिंह जी की सरकार है और ये दोनों सरकार राज्य को और आगे ले जाएंगे.” अमित शाह ने कहा कि किसानों को मुफ्त में अल्पकालीन लोन देने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है अमित शाह ने इस दौरान नक्सलवाद और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. अमित शाह ने कहा कि जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई देती हो वो छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि उन्हें नक्सलवाद में क्रांति नहीं दिखाई देती है.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश में करीब-करीब 55 साल शासन किया है लेकिन देश के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का काम केंद्र की मोदी सरकार और राज्य में भाजपा सरकारें कर रही है. अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की मुख्य सिफारिश डेढ़ गुना लागत मूल्य को स्वीकार किया, जिससे किसानों को फायदा पहंचा. उन्होंने कहा कि धान की खरीद को 5 लाख मीट्रिक टन से 70 लाख मीट्रिक टन तक पहुंचाने का काम रमन सिंह सरकार ने किया है

अमित शाह ने कहा कि आज हर घर में बिजली पहुंचाने की दिशा में छत्तीसगढ़ आगे निकल गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दूर-दराज के अंचलों तक 24 घंटे बिजली, शुद्ध पानी, पक्की सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन सुविधाओं का विस्तार करना रमन सरकार की बड़ी उपलब्धि है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान है. 20 नवंबर को राज्य में दूसरे चरण का मतदान है. वोटों की गिनती 11 दिसबंर को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here