Home राष्ट्रीय PM मोदी ने आज बिलासपुर में दूसरे चरण के लिए चुनावी रैली...

PM मोदी ने आज बिलासपुर में दूसरे चरण के लिए चुनावी रैली को संबोधित किया…

6
0
SHARE

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में दूसरे चरण के लिए चुनावी रैली को संबोधित किया है. इस मौके पर उनके निशाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अन्य विपक्षी पार्टियां थी. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता द्वारा राहुल गांधी को ‘सर’ कहे जाने पर तंज कसा.

उन्होंने कहा, ‘‘जब कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए 36 सूत्रीय घोषणापत्र जारी किया तब ‘नामदार’ का उल्लेख ‘सर’ के तौर पर 150 बार किया गया जिससे पता चलता है कि वह उनके लिये (कांग्रेस के लिये) छत्तीसगढ़ की तुलना में ज्यादा महत्वपूर्ण हैं. दरअसल, कांग्रेस ने राहुल गांधी की मौजूदगी में 9 नवंबर को छत्तीसगढ़ के लिए घोषणापत्र जारी किया था. इस दौरान पार्टी नेता टीएस सिंह ने घोषणापत्र पढ़ते हुए राहुल गांधी के संबोधन में कई बार सर कहा था.

बिलासपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवाद पर आरोप लगाया. नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी की पूरी की पूरी राजनीति एक परिवार से शुरू होकर उसी परिवार में आकर पूरी हो जाती है और हमारी राजनीति गरीब की झोपड़ी से शुरू होती है, गरीब की जिन्दगी को बदलकर रहे बिना चैन से सोना नहीं इस इरादे से आगे चलती है. उन्होंने नेशनल हेराल्ड केस की ओर इशारा करते हुए कहा कि जो मां बेटे रुपयों की हेराफेरी में जमानत पर घूम रहें है, जमानत पर जिन्दगी जी रहें है वो आज दूसरों को ईमानदारी के प्रमाण पत्र बांट रहें हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील में बड़े पैमाने पर घोटाले का आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस का कहना है कि इस सौदे में गड़बड़ी कर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया गया.

मोदी ने कहा कि मां और बेटा जमानत पर हैं और नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन वे यह भूल गए कि नोटबंदी की वजह से ही उन्हें जमानत मांगनी पड़ी. मोदी ने कहा कि विपक्ष समझ नहीं पा रहा है कि चुनाव में बीजेपी से मुकाबला कैसे किया जाए. आपको बता दें कि विपक्षी दल बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए को शिकस्त देने के लिए गठबंधन की कोशिशों में जुटा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मतदान करना ये लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है और मुझे विश्वास है कि बम, बंदूक और पिस्तौल का दम दिखाने वालों को लोकतंत्र की ताकत जवाब दे करके रहेगी. उन्होंने कहा कि बिलासपुर को स्मार्ट सिटी बनाना है. इसलिए केंद्र सरकार योजनाओं में मदद करके बिलासपुर को बदलकर रहेगी मोदी ने कहा कि 6 लाख से अधिक घर छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को मिले हैं. इसमें 1.50 लाख घर आदिवासी परिवारों को मिले हैं. अगर हम भी कांग्रेस की सरकारों की रफ्तार से घर बनाते तो घर बनने में कम से कम 30 साल लग जाते.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है छत्तीसगढ़ कमल के रंग में रंग जाएगा, विकास की ऊंचाइयों के साथ आगे बढ़ेगा. राज्य को नक्सलवाद से मुक्त करने का हमने बीड़ा उठाया है और इसे हम पूरा करके रहेंगे. छत्तीसगढ़ में आज नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सूबे में विधानसभा की 90 सीटें हैं. बाकी बचे सीटों पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला है. वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर मैदान में है. छत्तीसगढ़ में पिछले करीब 15 सालों से बीजेपी सत्तारूढ़ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here