Home Una Special बसाल संझोट स्वां खड्ड का तटीयकरण कार्य शुरू..

बसाल संझोट स्वां खड्ड का तटीयकरण कार्य शुरू..

6
0
SHARE

ऊना। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की बसाल-धमंधारी, संझोट-सतलेटा स्वां की सहायक खंड के तटीयकरण की वर्षों पुरानी मांग अब पूरी हो गई है। खड्ड के तटीयकरण का कार्य शुरू हो गया है, जिस पर करीब 40 करोड़ की लागत आएगी। इस खंड के तटीयकरण कार्य के पूर्ण होने के बाद करीब 20 गांव को सीधा लाभ मिलेगा और सैकड़ों कनाल भूमि कृषि योग्य बनेगी।

स्वां बरसातों में जो विनाश का कारण इस क्षेत्र में बनता है, उससे भी लोगों को राहत मिलेगी। िकसानों की भूमि कृषि योग्य हो पाएगी। काफी लंबे समय से इस क्षेत्र में इस स्वां की सहायक खंड के तटीयकरण को लेकर मांग उठती रही है, प्रदेश सरकार ने 922 करोड़ के स्वां तटीयकरण परियोजना में इस सहायक खंड के तटीयकरण कार्य को मंजूर किया है। जिस पर करीब 40 करोड़ से अधिक की राशि खर्च आएगी। इस कार्य के शुरू होने पर क्षेत्र के भाजपा नेताओं व ग्रामीणों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी खुशी का इजहार किया है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बलराम बबलू, जिला परिषद सदस्य राजकुमार, मंडल महामंत्री मास्टर तरसेम शर्मा, जिला परिषद के उपाध्यक्ष सोमनाथ, भाजपा नेता व ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कमल चौधरी ने कहा कि बसाल से सतलेटा तक सहायक खड्ड के तटीयकरण कार्य से ग्रामीणों की जिंदगी में बदलाव लाएगा और किसानों को राहत मिलेगी।
उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए बजट के प्रावधान करने व कार्य को शुरू करवाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, कुटलैहड़ के विधायक व ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, हमीरपुर हलके के सांसद अनुराग ठाकुर व आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह का विशेष आभार है, जिनके प्रयासों से यह लंबी मांग पूरी हुई है और काम शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास को आगे बढ़ाने वाली सरकार है और इस मांग के पूरा होने से क्षेत्र के लोगों में प्रसन्नता है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर व सांसद अनुराग ठाकुर ने अनेक बार इसका भरोसा दिलाया था कि काम को जल्द शुरू करवाया जाएगा और अब उन्होंने अपने वायदों को को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वां का फंड लगातार जारी किया है, जिसके चलते यह कार्य शुरू हुआ है। बलराम बबलू ने कहा कि कार्य जल्द संपन्न होगा और आगामी बरसात में लोगों को राहत मिल पाएगी।
वहीं धमांदरी के प्रधान बलवीर ठाकुर, उपप्रधान बालकृष्ण अश्विनी शर्मा, भाजपा नेता शेर सिंह ठाकुर, युवा नेता सतवंत सिंह, हर्ष कौशल, जितेंद्र ठाकुर व मंजू बांका ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में विकास के कार्यों के रिकॉर्ड बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ी मांगों को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य का विषय है कि लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया गया है। जिससे हर गांव व ग्रामीणों को लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here