Home ऑटोमोबाइल Hyundai ने पेश की Creta डायमंड कॉन्सेप्ट जानें खूबियां…

Hyundai ने पेश की Creta डायमंड कॉन्सेप्ट जानें खूबियां…

14
0
SHARE

Hyundai मोटर्स ने ब्राजील में चल रहे साओ पालो मोटर शो में क्रेटा डायमंड कॉन्सेप्ट को शोकेस किया है. Hyundai Creta डायमंड कॉन्सेप्ट ब्राजीलियन ऑटो शो के लिए ऑटोमेकर द्वारा बनाया गया स्पेशल मॉडल है. ये टॉप स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट पर बेस्ड है, जिसकी बिक्री लैटिन अमेरिकी राष्ट्र में होती है. डायमंड की तरह चमकते इस क्रेटा कॉन्सेप्ट में स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई तरह के अपग्रेड दिए गए हैं. ये अपग्रेड इसलिए दिए गए हैं ताकि इस कॉम्पैक्ट SUV को एक्सक्लूसिव टच दिया जा सके. इस नई कॉन्सेप्ट कार में नया डीप डाइव ब्लू पेंट स्कीम, बड़े 19-इंच अलॉय व्हील्स और पैनोरैमिक सनरूफ जैसे अपग्रेड्स शामिल हैं.

केबिन की बात करें तो यहां डुअल-टोन डैशबोर्ड दिया गया है. Hyundai Creta Diamond concept में शामिल दूसरे फीचर्स की बात करें तो यहां ऐपल कार-प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और नेविगेशन मौजूद है. इस कॉन्सेप्ट में म्यूजिक के लिए भी खास इंतजाम किया गया है. यहां 6-स्पीकर, 3 एम्पलीफायर और 750-वाट सबवूफर के साथ JBL द्वारा तैयार किया गया ऑडियो सिस्टम दिया गया है. रियर पैसेंजर्स के लिए यहां हेडरेस्ट माउंटेड स्क्रीन्स दिए गए हैं.

फिलहाल कंपनी की तरफ से ये साफ नहीं किया गया है कि क्या कंपनी क्रेटा डायमंड कॉन्सेप्ट को प्रोडक्शन में लाएगी. यदि इसे ग्रीन सिगनल मिलता है तो ब्राजील-स्पेक मॉडल पहले रेगुलर मॉडल की तरह 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा. ये इंजन 156 bhp का पावर जेनरेट करता है. इस इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. Hyundai इंडिया की ओर से साफ कर दिया गया है कि कंपनी इस कॉन्सेप्ट मॉडल को भारत में नहीं उतारेगी. हालांकि भारत में डायमंड कॉन्सेप्ट वाले कुछ खास फीचर्स के साथ एक स्पेशल एडिशन वर्जन उतारा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here