Home Una Special घट्टी में बनेगा खेल स्टेडियम: वीरेंद्र कंवर

घट्टी में बनेगा खेल स्टेडियम: वीरेंद्र कंवर

6
0
SHARE

ऊना। केहलवीं पंचायत के घट्टी में खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दृष्टि से कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में छह खेल मैदानों एवं स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है। यह बात पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत केहलवीं के कड़साई (घट्टी) में डिफेंस अकादमी का उद्घाटन करने के अवसर पर कही।

उन्होंने कहा कि एक करोड़ से बंगाणा कॉलेज का खेल स्टेडियम तथा 2 करोड़ से जमासणी माता मंदिर परिसर में खेल स्टेडियम बनेगा। कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए साढ़े 13 करोड़ की रामगढ़ धार पेयजल योजना, 21 करोड़ रुपये की लागत से नाबार्ड के माध्यम से बनने वाली पेयजल योजना के अलावा ब्रिक्स बैंक के माध्यम से 28 करोड़ रूपये की विभिन्न पेयजल योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी पेयजल योजनाओं पर एक वर्ष के भीतर कार्य शुरू हो जाएगा तथा पेयजल की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ हलके में स्वास्थ्य नेटवर्क को मजबूत करने के लिए बंगाणा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ाकर 50 बिस्तर का सिविल अस्पताल, जबकि लठियाणी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी डॉक्टरों सहित अन्य पैरा मैडिकल स्टाफ के नए पद सृजित किए गए हैं। वीरेंद्र ने लोगों की मांग पर कहा कि केहलवीं गांव में बन रहे संपर्क मार्ग से छूटे हुए गांव को भी शामिल कर उन्हें सड़क सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके अलावा पंचायत में तीन संपर्क मार्गों के लिए भी पांच-पांच लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। उन्होंने महिला मंडल को तीन लाख रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने अकादमी द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 11 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here