Home Bhopal Special भोपाल में ईद-मिलाद-उन-नबी की धूम बोहरा समाज ने निकाला जुलूस…

भोपाल में ईद-मिलाद-उन-नबी की धूम बोहरा समाज ने निकाला जुलूस…

13
0
SHARE
शहर में दाउद बोहरा समाज के लोगों ने मिलकर ईद-मिलाद-उन-नबी हर्षोल्लास के साथ मनाया. समाज के सभी लोग कौमी लिबास में दिखाई दिए. सुबह 9 बजे समाज के लोग जुलूस के रूप में पुराने सैफिया कॉलेज रोड से निकले और लखेरापुरा जुमेराती होते हुए अलीगंज की हैदर मस्जिद पहुंचे. आकर्षक जुलूस को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.
जुलूस में आगे-आगे रंग-बिरंगे कपड़े पहने हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर समाज के लोग आकर्षक वेशभूषा में सज-धजकर चलते नजर आए. साथ ही पीछे-पीछे बैण्ड चल रहा था, जिसमें समाज के युवाओं ने कदमताल कर जुलूस की शोभा बढ़ाई. जुलूस में स्काउट बैंड की धुन आकर्षण का केंद्र रही. बैण्ड के पीछे-पीछे बड़ी संख्या में बोहरा समाज के लोग चल रहे थे.
इस मौके पर मस्जिद में कुरआन खानी हुई और नबी साहब के जीवन के बारे में बताया गया. वहीं लोगों को नेकी की राह पर चलने के भी संदेश दिए गए. बोहरा समाज ने देश में अमन-चैन और खुशहाली के लिए दुआएं भी मांगी. बता दें कि कल बुधवार को मुस्लिम समाज भी पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब की सालगिरह मनाने जा रहा है. इस अवसर पर जुलूस का आयोजन किया जाएगा. जिसके बाद मस्जिद में नबी साहब के जीवन के बारे में बताया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here