Home Una Special 262 कामगारों को बांटीं साइकिलें और सोलर लैंप…

262 कामगारों को बांटीं साइकिलें और सोलर लैंप…

5
0
SHARE

ऊना। हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड ने अंब विश्राम गृह में कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

कार्यक्रम में कल्याण बोर्ड में पंजीकृत तथा मनरेगा में 90 दिन का कार्य पूरा करने वाले कामगारों में सोलर लैंप और साइकिलें बांटीं गईं। बलवीर चौधरी ने 70 कामगारों को सोलर लैंप तथा 192 को साइकिलें बांटीं। बलवीर चौधरी ने कहा कि भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से पंजीकृत कामगारों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पति/पत्नी एवं परिवार के तीन सदस्यों के स्वास्थ्य कवर के तौर पर चिह्नित चिकित्सालयों में 30 हजार रुपये तक निशुल्क इलाज करवाने का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि पंजीकृत कामगारों को चिकित्सा सहायता के लिए 10 हजार रुपये और अतरंग चिकित्सा प्रतिपूर्ति के लिए 30 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी जा रही है। श्रम अधिकारी प्रेम सिंह चंबयाल ने श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्याम मिंहास, शंभू दत्त गोस्वामी, नर्वदा जसवाल, राजकुमार डोगरा, सुलोचना राणा, एडवोकेट रमेश चंद, श्रम निरीक्षक रणवीर सिह एवं नवीन कुमार सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here