Home Una Special PNG से जुडऩे वाला पहला शहर बनेगा ऊना…

PNG से जुडऩे वाला पहला शहर बनेगा ऊना…

4
0
SHARE

ऊना: गैस पाइपलाइन (पीएनजी) से जुडने वाला प्रदेश का पहला शहर होगा, जहां लोगों को घर-द्वार पर पाइपलाइन के जरिए गैस मिलेगी। यह बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताई। सोमवार को विश्रामगृह में पत्रकार वार्ता में सतपाल सत्ती ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा तथा हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर संयुक्त रूप से 22 नवंबर को इंदिरा स्टेडियम से दोपहर 2 बजे इस योजना के कार्य का शुभारंभ करेंगे।

सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना को देश के 35 शहरों में शुमार किया है, जहां एक साथ इस योजना के निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा। उन्होंने बताया कि नंगल तक पीएनजी यानी पाइप नेचुरल गैस पहुंच चुकी है। सबसे पहले इससे ऊना नगर परिषद को कनेक्ट किया जाएगा। इसके साथ ही हमीरपुर और बिलासपुर शहर में इस योजना का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि यह गैस सिलेंडर के बजाय 15 प्रतिशत सस्ती पड़ेगी।

इसके अलावा ऊना को सीएनजी से भी जोड़ा जा रहा है, जिसमें भारत पेट्रोलियम तथा एचपी व इंडियन ऑयल जैसी कंपनियां सहयोग कर रही हैं। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा तथा मंडल अध्यक्ष रमेश भड़ोलियां आदि मौजूद रहे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि ऊना स्थित खेल विभाग के इंडोर स्टेडियम की आवश्यक मरम्मत के लिए प्रदेश सरकार ने 70 लाख 49 हजार रुपये स्वीकृत किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here