Home Una Special मुकेश अग्निहोत्री ने कहा : CM जयराम विपक्ष को दुश्मन की तरह...

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा : CM जयराम विपक्ष को दुश्मन की तरह ले रहे हैं जो सही परंपरा नहीं …

9
0
SHARE

ऊना: नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बहड़ाला में आयोजित हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र शामिल नहीं है। इस हकीकत से अब कोई मुंह नहीं मोड़ सकता। मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम विपक्ष को दुश्मन की तरह ले रहे हैं, जो सही परंपरा नहीं है। विपक्ष को यदि दुश्मन की तरह ट्रीट करेंगे तो यह राजनीति के लिए अच्छी परंपरा नहीं है। विपक्ष को सम्मान देना तो दूर की बात है, विपक्षी विधायकों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

विधायकों की योजनाओं पर राजनीति की जा रही है। विपक्षी विधायकों के साथ सरकार धक्का कर सकती है, लेकिन सरकार को यह बात पल्ले बांध लेनी चाहिए कि विधायक जनता के प्रतिनिधि हैं और उन्हें अपनी आवाज उठाने का पूरा हक है। 11 महीने की जयराम सरकार कोई एक नया काम प्रदेश के लिए नहीं कर पाई है, बल्कि पूर्व वीरभद्र सरकार की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करके ही पीठ थपथपा जा रही है। सरकार की उपलब्धि सिर्फ कागजी घोषणाएं बनाने, यू टर्न लेने, तबादले करने या फिर कर्ज लेने की ही है।

यूपीए सरकार के समय से ही केंद्रीय विश्वविद्यालय की कक्षाएं चल रही हैं और इसका शिलान्यास नहीं हो पाया है। गत साढे 4 साल से केंद्र में मोदी सरकार है। इस पर भाजपा को जवाब देना चाहिए। सलोह में ट्रिपल आईटी में मोदी सरकार ने देरी की और 1 वर्ष पूर्व बिलासपुर में प्रधानमंत्री से शिलान्यास करवाने के बावजूद जमीन पर कोई काम नहीं किया गया है। जबकि क्लासें चल रही हैं। 922 करोड़ का स्वा तटीकरण का प्रोजेक्ट वीरभद्र सरकार ने बनाया था।

मुकेश ने कहा कि जिला ऊना के साथ प्रदेश सरकार ने भेदभाव करते हुए 400 करोड़ का फॉरेस्ट्री प्रोजेक्ट बंद करवा दिया। भाजपा नेताओं के मुंह सिले हुए हैं। वे बताएं कि आखिर क्यों ऊना से इस प्रोजेक्ट को बंद किया गया है।

अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुटता से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। प्रदेश में राहुल गांधी के हाथों को मजबूत किया जाएगा। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल के दौरों से कांग्रेस में नए रक्त का संचार हुआ है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की राजनीति का बड़ा नाम और चेहरा पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह हैं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह हमारे फायर ब्रांड नेता हैं। उनका मार्गदर्शन हमें विधानसभा के बाहर और अंदर मिल रहा है, हम सौभाग्यशाली हैं कि उनके साथ काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here