Home Una Special अब सड़क पर नहीं दौड़ेगी दुर्घटनाग्रस्त स्कूल बस…

अब सड़क पर नहीं दौड़ेगी दुर्घटनाग्रस्त स्कूल बस…

7
0
SHARE

ऊना। रक्कड़ कॉलोनी में तेज रफ्तार निजी स्कूल बस पलटने के मामले की प्रशासनिक जांच के दौरान स्कूल प्रबंधन ने चालक सहित बस को सेवा से हटा दिया है। वहीं उपायुक्त के आदेश के बाद आरटीओ बस को बाँड करेंगे। इसके लिए प्रशासनिक कार्रवाई लगातार चल रही है।

इस संबंध में आरटीओ और उनकी टीम ने बुधवार को स्कूल प्रबंधन से विद्यार्थियों को स्कूल आने-जाने के लिए दी गई बस सुविधा से लेकर पूछताछ की। इसके साथ-साथ आरटीओ ने दुर्घटनाग्रस्त बस सहित अन्य बसों के भी सभी दस्तावेज फिटनेस, इंश्योरेंस, ड्राइविंग लाइसेंस, फर्स्ट एड बॉक्स आदि अन्य प्रमाण-पत्र को भी तलब किए। इसके अलावा जो वाहन शिमला से पंजीकृत हैं, उनके दस्तावेजों की शिमला में जांच होगी।

कार्रवाई के बाद इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन और स्टेट ट्रांसपोर्ट ऑफिस को सौंपी जाएगी। गौरतलब है कि बस की गति तेज होने के कारण कार से टकराने के बाद बस डिवाइडर से जा टकराई थी। डिवाइडर से टकराने के बाद बस पलट गई और पिछले चारों टायर टूट गए। इस हादसे में एक शिक्षिका सहित पांच विद्यार्थी घायल हुए थे। इसमें शिक्षिका की बाजू टूट गई और एक विद्यार्थी के पैर में भयंकर चोट आई। उनका उपचार अस्पताल में जारी है। इसके अलावा हादसे में तीन और बच्चे घायल हुए।

दुर्घटनाग्रस्त स्कूल बस को जल्द ही बाँड किया जाएगा। इसके साथ-साथ स्कूल प्रबंधन से अन्य सेवारत बसों के सभी प्रमाण पत्र तलब किए हैं। जिन बसों के दस्तावेज शिमला में बने हैं उनकी वहीं जांच होगी। हालांकि दुर्घटना ग्रस्त बस की इंश्योरेंस सही पाई गई है।
एमएल धीमान, आरटीओ, ऊना स्कूल बस हादसे का सबब बने दोनों कार चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों कार चालकों के खिलाफ केस फाइल तैयार कर सदर थाना में भेज दी जाएगी। इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
दीपक कुमार, जांच अधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here