Home स्पोर्ट्स ndia vs Australia, 2nd T20: भारत की पहले बॉलिंग, टीम में नहीं...

ndia vs Australia, 2nd T20: भारत की पहले बॉलिंग, टीम में नहीं हुआ बदलाव…

7
0
SHARE

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न के MCG (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) में खेला जा रहा है. भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.भारतीय टीम ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव हुआ है. चोटिल बिली स्टानलेक के स्थान पर नाथन कूल्टर नाइल को टीम में जगह मिली है.

पहले मैच में चार रनों से मात खाने वाली भारतीय टीम की नजरें सीरीज में बराबरी हासिल करने पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.लगातार सात द्विपक्षीय टी-20 सीरीज जीत चुकी विराट कोहली की टीम इस लय को बरकरार रखना चाहेगी और इसके लिए गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी संयोजन दोनों में बदलाव किए जा सकते हैं. दूसरे मैच में कोहली खुद तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. वहीं, केएल राहुल को बाहर भी भेजा जा सकता है. उनकी जगह मनीष पांडे या श्रेयस अय्यर टीम में आ सकते हैं.

केएल राहुल के खराब फॉर्म के मद्देनजर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन हो सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पहले टी-20 में नाबाद 101 रन बनाने के बाद से राहुल अगले छह मैच में 30 रनों के पार भी नहीं जा सके हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह उम्मीद कम ही थी कि मेजबान भारत जैसी मजबूत टीम को मात देकर सीरीज की विजयी शुरुआत कर पाएगी. हालांकि टीम ने अहम समय पर रन बनाए और विकेट भी निकाले जिससे जीत उसके हिस्से आई वहीं इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान के कुछ फैसलों पर सवाल खड़े किए गए थे. मैच के बाद कोहली ने भी कहा था कि पहले मैच में टीम ने कुछ गलतियां की थी जिनसे सीख कर टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है. उम्मीद है कि भारत पहले मैच की गलतियों को नहीं दोहराएगा.

पहले मैच में भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन का बल्ला ही चल सका था. बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका था. कोहली ने इस मैच में लोकेश राहुल को तीसरे नंबर पर भेजा था जो विफल रहे थे. दूसरे मैच में कोहली खुद तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं वहीं राहुल को बाहर भी भेजा जा सकता है. उनकी जगह मनीष पांडे या श्रेयस अय्यर टीम में आ सकते हैं.वहीं निचले क्रम में दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में 30 रनों की तेज तर्रार पारी खेल टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था, लेकिन वह अपने काम को अंजाम नहीं दे पाए थे. युवा ऋषभ पंत का बल्ला भी खामोश था जो भारत के लिए चिंता का सबब है.

टीमें:

भारत: 1 रोहित शर्मा, 2 शिखर धवन, 3 विराट कोहली (कप्तान), 4 केएल राहुल, 5 ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6 दिनेश कार्तिक, 7 क्रुणाल पंड्या, 8 भुवनेश्वर कुमार, 9 कुलदीप यादव, 10 जसप्रीत बुमराह, 11 खलील अहमद.

ऑस्ट्रेलिया: 1 एरॉन फिंच (कप्तान), 2 डीर्सी शॉर्ट, 3 क्रिस लिन, 4 ग्लेन मैक्सवेल, 5 मार्कस स्टोइनिस, 6 बेन मैकडरमॉट, 7 एलेक्स केरी (विकेटकीपर), 8 एंड्रयू टाई, 9 एडम जांपा, 10 जेसन बेहरेनडोर्फ, 11 नेथन कूल्टर नाइल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here