Home हिमाचल प्रदेश गुरू नानक देव की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिकः CM….

गुरू नानक देव की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिकः CM….

10
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि गुरू नानक देव जी की शिक्षाएं उनके जन्म के 550 वर्ष बाद भी प्रासंगिक है। मुख्यमंत्री आज कांगड़ा जिला के श्री गुरूद्वारा सहिब पालमपुर में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव आयोजन के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे। इससे पूर्व, उन्होंने गुरूद्वारा साहिब पालमपुर में माथा टेका। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों विशेषकर सिख समुदाय को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव पर बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरू नानक देव ने अपना जीवन भगवान सन्देश के प्रचार, रूढ़िवाद तथा कट्टरता से लड़ने के लिए समर्पित किया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से आग्रह किया कि वे समाज की भलाई को बढ़ावा देने के लिए कार्य करें और गुरू नानक देव जी द्वारा बताए गए ईमानदारी के रास्ते पर चले। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी ने हमे सिखाया कि कैसे अध्यात्मिकता के प्रति समर्पित जीवन जीया जा सकता है, भले ही हम भौतिक संसार में रहते हैं। उन्होंने लोगों से गुरू नानक देव जी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का आग्रह किया।
जय राम ठाकुर ने कहा कि गुरू नानक देव जी ने उपदेश हमें आपस में मिल-जुल कर रहने की सीख देते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी शिक्षाएं आज के दौर में और अधिक प्रासंगिक हो गई है। उन्होंने कहा कि गुरू नानक गरीबों के लिए जीते थे और अपनी कमाई को उनमें बांटते थे। मुख्यमंत्री को इस अवसर पर सिंह सभा पालमपुर द्वारा सरोपा व तलवार भेंट कर सम्मानित किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शान्ता कुमार ने भी इस अवसर पर सम्बोधित किया। सिंह सभा पालमपुर के अध्यक्ष जसवीर सिंह ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, विधायक राकेश पठानिया, रविन्द्र धीमान, अरूण मैहरा तथा मुल्क राज प्रेमी, पूर्व विधायक दूलो राम, कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष डॉ. राजीव भारद्वाज, कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक सरियाल, उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक सन्तोष पटियाल व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here