Home ऑटोमोबाइल नई Santro का क्रेज वेटिंग पीरियड चार महीने तक पहुंचा…

नई Santro का क्रेज वेटिंग पीरियड चार महीने तक पहुंचा…

9
0
SHARE

2018 Hyundai Santro इस साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक रही है. इसने कंपनी को एंट्री लेवल सेगमेंट में फिर से मजबूत किया है. लॉन्च के एक महीने के भीतर ही कोरियन कार निर्माता को इस कार के लिए 30,000 हजार से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है. अब प्रोडक्शन टारगेट को पूरा करना कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण है.

फिलहाल नई सैंट्रो के लिए वेटिंग पीरियड कलर और वेरिएंट के हिसाब से चार महीने तक जा पहु्ंचा है. अब कंपनी ने नई सैंट्रो के प्रोडक्शन को बढ़ाने का फैसला लिया है. साथ ही वेटिंग पीरियड कम करने के लिए नवंबर में बिक्री लक्ष्य को 10,000 यूनिट्स तक बढ़ा दिया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि पिछले महीने बिक्री लक्ष्य 8500 यूनिट था. Hyundai की ओर से ये भी जानकारी दी गई है कि कंपनी नई सैंट्रो के AMT वेरिएंट्स के प्रोडक्शन पर भी ध्यान केंद्रित करेगी. क्योंकि कुल बिक्री में 35 प्रतिशत हिस्सा AMT वेरिएंट्स का रहता है.

कंपनी ने 2018 Hyundai Santro की शुरुआती कीमत 389,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. आपको बता दें इस कार का इंतज़ार काफी दिनों से किया जा रहा था. इस नई कार को मॉडर्न स्टाइलिश टॉलबॉय डिज़ाइन, प्रीमियम केबिन, नई टेक्नोलॉजी, बेहतर परफॉर्मेंस और पहले से बेहतर सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया गया है. इस कार को खास तौर पर फैमिली बायर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

इस कार में मौजूद टेक्नोलॉजी की बात करें तो इसमें 17.64cm टच स्क्रीन, ऑडियो-वीडियो सिस्टम दिया गया है. इस मल्टी-मीडिया सिस्टम में एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल  कारप्ले, मिरर लिंक और आईब्लू स्मार्टफोन ऐप सपोर्ट के साथ वॉयस रिकॉग्निशन फंक्शन दिया गया है. नई Santro के पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 4- सिलिंडर 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 69ps का पावर पैदा करता है. ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. साथ ही दो वैरिएंट में Smart AMT का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here