Home राष्ट्रीय चुनावी तीर्थ पर राहुल गांधी पहले अजमेर दरगाह पर चढ़ाई चादर…

चुनावी तीर्थ पर राहुल गांधी पहले अजमेर दरगाह पर चढ़ाई चादर…

22
0
SHARE

पांच राज्यों में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज न सिर्फ धार्मिक होने के सबूत और पुख्ता किये, उन्होंने अपने गोत्र की भी जानकारी सार्वजनिक की. राजस्थान के पुष्कर में उन्होंने ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान बताया कि वह कौल ब्राह्मण और दत्तात्रेय गोत्र के हैं. दरअसल ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान गोत्र बताने की परंपरा रही है. बीजेपी राहुल के गोत्र पर सवाल उठाती रही है. कुछ महीने पहले जब कांग्रेस ने दावा किया था कि राहुल गांधी जनेऊधारी पंडित हैं तो बीजेपी ने उनसे गोत्र के बारे में पूछा था.

राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में राजस्थान में हैं. उन्होंने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा से पहले अजमेर के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर अकीकत के फूल और चादर पेश कर जियारत की थी. इस अवसर पर राहुल गांधी के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद थे. दरगाह शरीफ में गांधी परिवार के खादिमों ने राहुल गांधी को परंपरागत तरीके से जियारत करवाई.

आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ”अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर शीश झुका कर, आज की राजस्थान यात्रा की शुरुआत होगी. वहाँ से पुष्कर, ब्रह्मा जी के दर्शन करने आऊंगा. आज पोकरण, जालोर और जोधपुर में जनसभाएं होगें.आपको बता दें कि राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस से है. दोनों ही पार्टियों के स्टार प्रचारक इन दिनों राजस्थान में डेरा डाले हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के झालवाड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here