Home स्पोर्ट्स भारत के खिलाफ खेलेंगे नहीं स्मिथ-वॉर्नर लेकिन इस प्लान पर कर रहे...

भारत के खिलाफ खेलेंगे नहीं स्मिथ-वॉर्नर लेकिन इस प्लान पर कर रहे काम

5
0
SHARE

ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, जिसके बाद कंगारू टीम के सामने टीम इंडिया और विराट कोहली की मुश्किल चुनौती होगी.भले ही स्मिथ और वॉर्नर अपनी टीम के लिए इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. लेकिन यह दोनों ही बल्लेबाज भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम के गेंदबाजों को मजबूत कर रहे हैं.पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई नेट अभ्यास में भाग ले रहे हैं.

स्मिथ और वॉर्नर की जल्द ही बैगी ग्रीन कैप पहनने की उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर लगाए गए प्रतिबंध को बरकरार रखने का फैसला किया. यह पूर्व कप्तान और उप कप्तान हालांकि पर्दे के पीछे से अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं.बता दें कि इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान केपटाउन टेस्ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ि‍यों को बॉल टेंपरिंग में शामिल पाया गया था. इस मामले में तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और केमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया गया था. इन तीनों खिलाड़ि‍यों को इस मामले में प्रतिबंधित किया गया था. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक वर्ष का और बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था.

वॉर्नर रविवार को भारत के खिलाफ टी-20 मैच से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद थे. वह नेट्स पर जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की गेंदों का सामना कर रहे थे. वहीं कोच जस्टिन लेंगर भी उनके साथ थे. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक मिशेल स्टार्क ने कहा कि स्मिथ को भी तेज गेंदबाजों की मदद करने को कहा गया है और वह इस सप्ताह ऐसा करने के लिए तैयार भी हो गए हैं.

स्टार्क ने सोमवार को सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड से कहा, ‘हम बॉलिंग कोच से बात कर रहे हैं, हम जिन खिलाड़ियों को बॉलिंग कर रहे हैं, उनसे बात कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज से पहले हमारी तैयारियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है कि स्मिथ और वॉर्नर हमारी मदद कर रहे हैं.’स्टार्क ने कहा, ‘स्मिथ को गेंदबाजी करना काफी अच्छा रहेगा. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं. हमारी तैयारियों पर उनकी राय काफी महत्वपूर्ण रहेगी.’ बता दें कि स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन के बाद ऑस्‍ट्रेलिया टीम के तीनों फॉर्मेट के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here