Home राष्ट्रीय राजस्थान में BJP का ब्राह्मण कार्ड घोषणापत्र में परशुराम बोर्ड बनाने का...

राजस्थान में BJP का ब्राह्मण कार्ड घोषणापत्र में परशुराम बोर्ड बनाने का ऐलान..

6
0
SHARE

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियां राजस्थान और तेलंगाना पर ध्यान लगा रही हैं. 7 दिसंबर को राजस्थान में मतदान होना है, इससे पहले आज भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपना घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद रहे.

घोषणापत्र जारी करने से पहले वसुंधरा राजे ने अपने पांच साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा लोगों को बताया. उन्होंने कहा कि हमने पिछले घोषणापत्र में 665 वादे किए थे, जिनमें से 630 वादे पूरे किए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि हमने राज्य में 7 मेडिकल कॉलेज खोले, लड़कियों को स्कूटी भी बांटी गई.

उन्होंने कहा कि जहां पर पीने का पानी भी नहीं था, हमने वहां पर भी पीने का पानी पहुंचाने का काम किया है. वसुंधरा बोलीं कि उनकी सरकार ने किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्ज माफ किया. वसुंधरा बोलीं कि टिकट बांटने में भी हम कांग्रेस से आगे थे और अब घोषणा पत्र जारी करने में भी हम कांग्रेस से आगे हैं.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस दौरान कहा कि राजस्थान की बीजेपी सरकार ने राज्य को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला है. पहले बीमारू में र का मतलब राजस्थान होता था, केंद्र और राज्य की सरकार ने गरीबों के लिए काफी काम किया है.

BJP के घोषणापत्र में बड़े वादे…

250 करोड़ के किसान का ग्रामीण स्टार्ट अप फंड

प्रत्येक जिले में बनाया जाएगा योग भवन

किसानों के लिए ऋण राहत आयोग

6100 करोड़ से जवाई बांध में पानी

शिक्षित बेरोजगारों को 5000 बेरोजगारी भत्ता

हर साल 30,000 सरकारी नौकरी

50 लाख नौकरी

अरब सागर से पानी लाएंगे

भगवान परशुराम बोर्ड बनाया जाएगा

वहीं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है. बता दें कि राजस्थान में अभी बीजेपी की सरकार है. चुनाव से पहले सामने आए कई सर्वों में वसुंधरा राजे हारते हुए दिख रही हैं. यही कारण है कि बीजेपी इन चुनावों में पूरा जोर लगा रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी होने से पहले यह वादा कर दिया है कि राज्यभर के बेरोजगार युवाओं को घर बैठे बेरोजगारी भत्ता देंगे.राजस्थान में अब लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई स्टार प्रचारक राज्य में प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में कुल 10, अमित शाह 20 रैलियों को संबोधित करेंगे.

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राजस्थान के दौरे पर थे, यहां उन्होंने अजमेर शरीफ-पुष्कर मंदिर का दौरा भी किया था. मंगलवार को भी राजस्थान में अमित शाह, अशोक गहलोत, योगी आदित्यनाथ, सचिन पायलट जैसे बड़े नेताओं की रैलियां हैं. गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर एक साथ 7 दिसंबर को मतदान होगा, राज्य के नतीजे 11 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here