Home Una Special रामपुर सब्जी मंडी की जगह का निरीक्षण…

रामपुर सब्जी मंडी की जगह का निरीक्षण…

7
0
SHARE

ऊना: प्रदेश मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन बलदेव भंडारी ने सोमवार को ऊना दौरे के दौरान ऊना, संतोषगढ़ व भदसाली सब्जी मंडियों का दौरा किया। उन्होंने अंब के तहत टकारला मंडी और पंचायत रामपुर में बनने वाली नई सब्जी मंडी के चयनित स्थान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ऊना की वर्तमान मंडी का निरीक्षण कर आढ़तियों की भी समस्याएं जानीं। उन्होंने कहा कि ऊना व संतोषगढ़ के जो एस्टीमेट भेजे है। दोनों के लिए 20 लाख रुपये स्विकृति कर दिए जाएंगे।

किसान को उनकी फसल का उचित मूल्य मिले, इसकी चिंता की जा रही है। किसानों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ऑनलाइन व्यवस्था कर की गई है। उन्होंने कहा कि 585 सब्जी मंडी हैं। हिमाचल में 19 मंडियों में ऑनलाइन सुविधा शुरू की गई है। सभी सब्जी मंडियों को लक्ष्य दिया गया है, ताकि वह पूरा करें और राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश को विजेता बनाएं।

विश्व बैंक 1134 करोड़ का देश को प्रोजेक्ट मिला है। इसमें 131 करोड़ मार्केटिंग बोर्ड को प्राप्त हुए हैं, ताकि सब्जी मंडी के हालत सुधारे जा सके। इस अवसर पर सचिव सर्वजीत सिंह, कुलदीप, जेई अशोक, सतीश ठाकुर, राम स्वरूप सैनी, शंभु गोस्वामी व कमल सहित अन्य उपस्थित रहे।

बलदेव भंडारी ने हरोली हलके के भड़साली में 1.20 करोड रुपये की लागत से बनाई गई सब्जी मंडी को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कारणों से इस प्रकार के निर्माण करवाए जाते हैं। सब्जी मंडी तक पहुंचने के लिए अभी तक भी रास्ता नहीं है, तो इसका निर्माण क्यों करवाया गया। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए की उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए, ताकि किसानों को लाभ भी हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here