Home Bhopal Special MP: भिंड में पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग रोकना पड़ा मतदान…

MP: भिंड में पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग रोकना पड़ा मतदान…

3
0
SHARE

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है, लेकिन कई जगहों पर ईवीएम मशीनों की खराबी के कारण मतदान बाधित हो रहा है, जिसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच, भिंड में एक पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग की खबर है.

राज्य के भिंड विधानसभा के पोलिंग नंबर-120 और 122 के बाहर फायरिंग हुई है. कहा जा रहा है कि उपद्रवियों ने फायरिंग की है. फायरिंग के कारण वहां मतदान प्रभावित हो गया और कुछ देर के लिए वोटिंग रोक दी गई है. वहीं, भोपाल के सेंट मैरी पोलिंग बूथ पर बीजेपी के पोलिंग एजेंट को चुनाव प्रचार सामग्री के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह घटना पोलिंग स्टेशन से 200 मीटर की दूरी पर हुई. एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर इस समय मतदान जारी है. सुबह 8 बजे से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ दिख रही है. वहीं राज्य में मतदान के दिन तीन चुनाव अधिकारियों की मौत हो गई है. गुना के बमोरी विधानसभा के परांठ मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे सोहनलाल बाथम की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. इसके अलावा इंदौर में भी दो चुनाव अधिकारियों की मौत हुई है. चुनाव आयोग के मुताबिक 230 में से 227 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे, वहीं बालाघाट जिले की तीन नक्सल प्रभावित विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही मतदान होगा. राज्य के कुल 5 करोड़ मतदाता करीब 3 हजार उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here