Home मध्य प्रदेश राहुल से हाथ मिलाने पर चंद्रबाबू नायडू ने दिया ऐसा जवाब…

राहुल से हाथ मिलाने पर चंद्रबाबू नायडू ने दिया ऐसा जवाब…

5
0
SHARE
राज्य में पीपुल्स फ्रंट के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार अभियान के तौर पर बुधवार को गांधी के साथ कई बैठकों में शामिल होने वाले नायडू ने कहा कि गैर भाजपा दलों के लिए एक ही मंच पर आने की लोकतांत्रिक विवशता है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक रूप से हम (तेदेपा और कांग्रेस) अलग हैं. तेलुगु देशम पार्टी शुरुआत से ही कांग्रेस के खिलाफ लड़ रही है और यही सच्चाई है. वैचारिक तौर पर हमारे कोई मतभेद नहीं हैं. वैचारिक रूप से हमारे भाजपा के साथ मतभेद हैं.
उन्होंने कांग्रेस के साथ दशकों पुराने मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि लेकिन आज एक लोकतांत्रिक विवशता है. इसलिए संविधान को बचाने और साथ ही संस्थानों को बचाने के लिए भाजपा के खिलाफ लड़ने की जरुरत है.
उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को निराश किया. लोगों ने उन पर बहुत भरोसा किया. लेकिन उन्होंने देश को निराश किया. हर कोई दबाव और तनाव में जी रहा है. यह देश के लिए बहुत बुरा है कि वे सीबीआई, ईडी और आयकर जैसे संस्थानों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. गैर भाजपा दलों की 10 दिसंबर को प्रस्तावित बैठक के बारे में नायडू ने कहा कि किसी भी दल का कोई औपचारिक न्यौता नहीं होगा.
यह पूछे जाने पर कि भाजपा-रोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इस पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कौन हैं? साल 2014 तक वह महज एक मुख्यमंत्री थे. वह अपनी पार्टी को जिता पाए. अब कई सक्षम लोग और प्रशासक हैं. वे नेतृत्व करेंगे. हम इस पर सहमति बनाएंगे. मैं प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हूं. मैंने कई बार कहा है। मुझे इस पहल से किसी पद या किसी फायदे की उम्मीद नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here