Home हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पुरा होने पर धर्मशाला में...

राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पुरा होने पर धर्मशाला में समारोहः मुख्यमंत्री…

4
0
SHARE
वर्तमान राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर इस दौरान हासिल की गई शानदार उपलब्धियों पर कांगड़ा जिला के धर्मशाला में एक मेगा समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी के आने की उम्मीद है।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, राज्य सरकार की विभिन्न पेंशन योजनाएं, मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना,
मदर टेरेसा मातृ असहाय सम्बल योजना, बेटी है अनमोल, राज्य स्वास्थ्य बीमा योजना, जन मंच, कौशल विकास योजना तथा मुख्यमंत्री आवास जैसी विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुषमान भारत, स्वच्छ भारत इत्यादि केन्द्रीय योजनाओं के लाभार्थियों को भी समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अवसर पर राज्य और केन्द्र की विभिन्न योजनाओं को उजागर करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। राज्य सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने वाली पुस्तिका का भी इस अवसर पर विमोचन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अपने एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान हासिल उपलब्धियों पर एक वृतचित्र भी बनाया जाएगा।
अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क डॉ. श्रीकान्त बाल्दी ने बैठक कार्यवाही का संचालन किया। मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनीषा नन्दा, अनिल खाची, मनोज कुमार तथा आ.डी. धीमान, प्रधान सचिव जे.सी. शर्मा और ओंकार शर्मा,  मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू, सचिव देवेश कुमार, डॉ. आर.एन. बत्ता, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग तथा अ्रन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here