Home हिमाचल प्रदेश CM ने केन्द्रीय रेल मंत्री से शिमला-कालका रेल की गति बढ़ाने का...

CM ने केन्द्रीय रेल मंत्री से शिमला-कालका रेल की गति बढ़ाने का किया आग्रह…

8
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट के दौरान उनसे कालका-शिमला और पठानकोट-जोगिन्द्रनगर रेलवे मार्गों पर रेल की गति बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कालका-शिमला रेलवे मार्ग पर रेल की गति 25 किलोमीटर प्रति घण्टा है, जिसे बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह किया कि इन रेलवे मार्गों पर चलने वाले डिब्बों को आकर्षक बनाया जाए, जिससे इन रेलों पर आने वाले पर्यटकों को अधिक से अधिक संख्या में आकर्षित किया जा सके।
जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री से शिमला स्थित पुराने बस अड्डे के नजदीक रेलवे भूमि पर एक व्यावसायिक परिसर कम बहुमंजिला कार पार्किंग के निर्माण का अनुरोध किया, जिससे इस भूमि का इस्तेमाल पर्यटकों की तथा अन्य लोगों के वाहन की पार्किंग के लिए प्रयोग किया जा सके। मुख्यमंत्री ने भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेल लाइन पर कार्य की गति बढ़ाने का भी आग्रह किया।
पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि इन दोनों रेलों की गति को शीघ्र ही 25 किलामीटर से बढ़ाकर 35 किलोमीटर प्रति घण्टा कर दिया जाएगा तथा इसे 50 किलोमीटर प्रति घण्टा करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि शिमला स्थित बस अड्डे के समीप व्यावसायिक परिसर कम बहुमंजिला कार पार्किंग के निर्माण के प्रयास किए जाएंगे। मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीकान्त बाल्दी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुण्डू व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here