Home Bhopal Special कमलनाथ ने ली प्रत्याशियों की क्लास मतगणना के दिन के लिए दी...

कमलनाथ ने ली प्रत्याशियों की क्लास मतगणना के दिन के लिए दी नसीहत….

5
0
SHARE

EVM मामले में चुनाव आयोग पर ज़ोरदार तरीके से दबाव बनाने में कामयाब हो चुकी कांग्रेस ने अब मतगणना वाले दिन के लिए भी खास प्लान तैयार किया है.प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को भोपाल में कांग्रेस के सभी 229 प्रत्याशियों की बैठक ली. इसमें कमलनाथ ने प्रत्याशियों को बताया कि  काउंटिंग वाले दिन EVM में गड़बड़ी और मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर किन-किन सावधानियों का ध्यान रखना है.

बैठक के बाद कमलनाथ ने बताया कि पिछले चुनावों से कांग्रेस ने सबक लिया है. क्योंकि मतगणना के वक्त बरती गई लापरवाही पिछले चुनाव में कांग्रेस पर भारी पड़ चुकी है. यह  गलती मध्यप्रदेश में न दोहराई जाए इसलिये प्रत्याशियों को हर बारीकी से अवगत कराया गया. इसके साथ ही राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी कानूनी पहलुओं की जानकारी प्रत्याशियों को दी.

भोपाल के मानस भवन में रखी गई बैठक की बात बाहर न जाने पाए इसका पूरा ध्यान रखा गया था. बैठक की शुरुआत में मीडिया को प्रवेश दिया गया लेकिन राष्ट्रीय गीत के बाद बाहर कर दिया गया और प्रत्याशियों के फोन बंद करवा दिए गए. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले जिस तरह से कमलनाथ के वीडियो वायरल हुए थे उसको ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया गया था.प्रत्याशियों की बैठक बुलाने पर बीजेपी ने दिखावा बताया है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव हार रही है और इसलिए ये बैठक बुलाई गई ताकि हार का ठीकरा EVM पर कैसे फोड़ा जाए उसके बारे में प्रत्याशियों को बताया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here