Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल सरकार स्वास्थ्य विभाग में भरेगी 446 पद…

हिमाचल सरकार स्वास्थ्य विभाग में भरेगी 446 पद…

4
0
SHARE

हिमाचल सरकार स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 446 पदों को भरने जा रही है। हिमाचल सरकार ने प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों के खाली पद भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सरकार की मंजूरी के बाद राज्य लोक सेवा आयोग ने चिकित्सकों के 208 पद भरने के लिए 28 दिसंबर तक आवेदन मांगे हैं 136 सामान्य श्रेणी, 31 अनुसूचित जाति, 16 अनुसूचित जनजाति और 25 ओबीसी कोटे से भरे जाएंगे। आवेदन आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन किए जाएंगे। सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 400, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और बीपीएल उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 100 रुपये रहेगा।

पूर्व सैनिक कोटे, विशेष उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं रहेगी। सरकार ने इसके अलावा जिला अस्पतालों में मेडिकल सुपरिंटेंडेंट के रिक्त पद भरने का भी फैसला लिया है। यह पद साक्षात्कार से भरे जाएंगे। 14 दिसंबर को टांडा में और 17 दिसंबर को आईजीएमसी शिमला में एमबीबीएस डॉक्टरों का साक्षात्कार होगा। एमबीबीएस परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी इसमें भाग ले सकेंगे। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और मेडिकल अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी नहीं होगी।  प्रदेश सरकार ने डॉक्टरों के साथ-साथ प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 238 फार्मासिस्टों के पदों को भरने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अनुबंध आधार पर ये पद बैचवाइज भरे जाएंगे

चंबा, किन्नौर, कुल्लू और लाहौल स्पीति जिले में 18 दिसंबर को अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच होगी, जबकि बिलासपुर और मंडी जिले में 19 दिसंबर, ऊना और हमीरपुर जिले में 21 दिसंबर और जिला कांगड़ा, सिरमौर, शिमला और सोलन में अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच 21 दिसंबर को होगी। प्रदेश सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here