Home ऑटोमोबाइल फोर्स मोटर्स की धाकड़ SUV Gurkha Xtreme भारत में लॉन्च…

फोर्स मोटर्स की धाकड़ SUV Gurkha Xtreme भारत में लॉन्च…

26
0
SHARE

फोर्स मोटर्स ने अपनी दमदार SUV Gurkha Xtreme को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. नए 140bhp इंजन के साथ Force Gurkha Xtreme अब फोर्स Gurkha लाइनअप में टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल है.

Force Gurkha का नाम भारत की सबसे शानदार ऑफ रोड SUV में शामिल है. एक्सटीरियर की बात करें तो यहां Gurkha Xplorer की तुलना में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. ये उसी बॉक्स डिजाइन, सिंगल-स्लेट फ्रंट ग्रिल और मेटल स्किड प्लेट के साथ टफ फ्रंट बंपर के साथ आएगी. फ्रंट फेंडर के टॉप में लोकेटेड टर्न सिग्नल इंडीकेटर्स अब क्लियर लेंस डिजाइन में आएंगे. सबसे बड़े बदलाव के रूप में यहां नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. हालांकि मैकेनिकल तौर पर भी यहां बदलाव देखने को मिलेगा.

Force Gurkha Xtreme में 2.2-लीटर इंजन दिया गया है, जिसका मैक्जिमम पावर आउटपुट 140bhp का है और ये 321Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. Force Gurkha Xpedition और Xplorer में दिए गए 2.6-लीटर इंजन जो 85bhp का पावर और 230Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं, उनके मुकाबले ये काफी ज्यादा है.

इसके इंजन को Mercedes-Benz OM61 इंजन फैमिली से लिया गया है. Force Gurkha Xtreme SUV 4-व्हील ड्राइव के साथ आएगी. इस SUV के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है. यहां गियरबॉक्स और ट्रांसफर के केस के लिए नए शिफ्ट लेवलर्स के साथ नया सेंटर कंसोल दिया गया है. यहां केबिन को भी अपडेट किया गया है. ऑटोकार के मुताबिक, इस SUV को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है बल्कि इसे संभावित खरीदारों को शोकेस किया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here