Home राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में CM के नाम का ऐलान आज भूपेश बघेल रेस में...

छत्तीसगढ़ में CM के नाम का ऐलान आज भूपेश बघेल रेस में सबसे आगे….

9
0
SHARE

छत्तीसगढ़  में कांग्रेस शनिवार यानी आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक है. जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा की जाएगी. पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की. सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस में भूपेश बघेल पीछे चल रहे हैं, वहीं ताम्रध्वज साहू सबसे आगे हैं. हाालंकि, अभी तस्वीर स्पष्ट नहीं है.

शाम 5 बजे ऐलान होने के बाद ही तय हो पाएगा कि आखिरकार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस आला कमान किसे चुनता है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं. इसी के साथ राज्य में भाजपा का 15 साल का शासन खत्म हो गया.

ताम्रध्‍वज साहू कांग्रेस के सांसद हैं. वह पार्टी में ओबीसी चेहरे के तौर पर देखे जाते हैं. दुर्ग ग्रामीण सीट से साहू इस को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है.भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस के जाने-पहचाने चेहरे हैं. वह पाटन सीट से विधायक हैं और वहां से उनकी जीत तय है. हालांकि उनका नाम सीडी कांड में भी आया था.चरणदास महंत सक्ती विधानसभा सीट से जीत तय है. मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक हैं.मौजूदा विधानसभा चुनाव में विपक्ष के नेता हैं. टीएस बाबा के नाम से जाने जाते हैं. सरगुजा के राज परिवार से संबंध रखते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here