Home मध्य प्रदेश क्या चेहरे और कुर्सी के मोह से निकल नहीं पा रही BJP….

क्या चेहरे और कुर्सी के मोह से निकल नहीं पा रही BJP….

6
0
SHARE

2014 के बाद साल दर साल राज्यों में जीत हासिल कर रही भारतीय जनता पार्टी को राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में करारी हार का सामना करना पड़ा है. तीनों राज्य में कांग्रेस की नई सरकारें अपना कामकाज संभाल भी चुकी हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट अब भी पुराने ढर्रे पर ही चल रही है. डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर हमेशा अपडेट रहने वाली बीजेपी की वेबसाइट पर अब भी छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में बीजेपी की ही सरकारें हैं. इतना ही नहीं, वेबसाइट पर बीजेपी शासित राज्य सरकारों की लिस्ट में इन तीनों प्रदेशों के टैब पर क्लिक करने पर पूर्व मुख्यमंत्रियों की वेबसाइट खुल रही है.

चुनाव नतीजों को आए एक हफ्ते से अधिक हो चुका है, लेकिन BJP की आधिकारिक वेबसाइट पर बना राज्य सरकारों का टैब तीनों राज्य में सरकार के लिंक पर पूर्व मुख्यमंत्री की निजी वेबसाइट को दिखाया जा रहा है. उदाहरण के तौर पर अगर कोई व्यक्ति छत्तीसगढ़ के टैब पर क्लिक करता है कि तो पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की आधिकारिक वेबसाइट खुलती है. यही हाल मध्य प्रदेश का है, अगर एमपी के टैब पर क्लिक करें तो शिवराज सिंह चौहान की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक खुलता है. हालांकि, राजस्थान के टैब पर क्लिक करने पर राजस्थान सरकार का लिंक खुलता है लेकिन पेज खुल नहीं पा रहा है.

दरअसल, बीजेपी ने अपनी वेबसाइट पर राज्य सरकारों का अलग से टैब बनाया हुआ है. जहां बीजेपी शासित राज्य सरकारों की वेबसाइट के लिंक अटैच किए गए हैं. मसलन, अगर कोई उत्तर प्रदेश के टैब पर क्लिक करता है तो वह सीधा उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाता है. या अगर अरुणाचल के टैब पर क्लिक करते हैं तो अरुणाचल प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट खुलती है.

दरअसल, अब बीजेपी के इस अपडेट पर सवाल खड़ा हो रहा है. अगर राज्य से भारतीय जनता पार्टी की सरकारें चली गई हैं तो उसके बावजूद इस प्रकार लिस्ट में नाम देना और फिर राज्य सरकारों के टैब पर किसी नेता की पर्सनल वेबसाइट खुलना कहां तक जायज हैबीजेपी की वेबसाइट पर राज्य की यूनिटों के लिए अलग टैब की सुविधा की गई है. यानी हर राज्य की यूनिट के लिए एक अलग वेबसाइट खुलती है. मसलन मध्य प्रदेश बीजेपी के लिए या फिर उत्तर प्रदेश के लिए का लिंक खुलता है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से बीजेपी की ही सरकार थी, जबकि राजस्थान में पिछले पांच साल तक वसुंधरा राजे की अगुवाई में बीजेपी की सरकार चल रही थी.आपको बता दें कि इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा मांगे जा रहे डोनेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का इस्तेमाल, सेना और गरीब की तस्वीरों के इस्तेमाल पर लगातार सवाल उठ रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here